trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana02016090
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Haryana News: इसराइल में रोजगार देने के विज्ञापन पर घिरी मनोहर सरकार, AAP के बाद कांग्रेस ने लगाए गंभीर आरोप

Haryana News: कांग्रेस ने युवाओं को रोजगार देने के लिए इसराइल भेजने के फैसले पर हरियाणा सरकार पर निशाना साधा है. कांग्रेस विधायक किरण चौधरी ने कहा कि सरकार युवाओं को मरने के लिए इसराइल भेज रही है.

Advertisement
Haryana News: इसराइल में रोजगार देने के विज्ञापन पर घिरी मनोहर सरकार, AAP के बाद कांग्रेस ने लगाए गंभीर आरोप
Stop
Divya Agnihotri|Updated: Dec 18, 2023, 11:30 AM IST

Haryana News: हरियाणा की मनोहर लाल सरकार ने  हरियाणा कौशल रोजगार निगम के तहत इसराइल के लिए 10 हजार कुशल श्रमिकों की भर्ती करने का ऐलान किया है, जिसके बाद से विपक्ष इस पर हमलावर है. AAP नेताओं ने हमास-इसराइल जंग के बीच लिए गए इस फैसले को युवाओं को युद्ध में झोंकने जैसा बताया. वहीं अब कांग्रेस ने भी इस पर निशाना साधा है. कांग्रेस विधायक किरण चौधरी ने कहा कि सरकार युवाओं को मरने के लिए इसराइल भेज रही है. वहीं हरियाणा यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष दिव्यांशु बुद्धि राजा ने भी हरियाणा सरकार के इस फैसले की निंदा की है. 

हरियाणा सरकार ने हरियाणा कौशल रोजगार निगम के तहत 10,000 भर्तियां निकाली है, ये भर्तियां इसराइल के लिए की जाएंगी. इस पर हरियाणा की पूर्व कैबिनेट मंत्री और विधायक किरण चौधरी ने सवाल उठाते हुए कहा कि कहा कि हरियाणा सरकार यह क्या कर रही है. युवाओं को ऐसी जगह भेजा जा रहा है, जो युद्ध क्षेत्र है. जहां पर लगातार हमले हो रहे हैं, आम लोग मर रहे हैं. क्या हरियाणा सरकार युवाओं को मरने के लिए वहां भेज रही है? अगर किसी और देश में युवाओं को नौकरी लगवा कर भेजा जाता तो यह अच्छी बात होती, लेकिन इसराइल जैसे युद्ध ग्रस्त देश में युवाओं को भेजना समझ से बाहर है.

ये भी पढ़ें- Palwal News: इसराइल में श्रमिकों को रोजगार दिलाने के फैसले पर सुशील गुप्ता ने कसा तंज, कहा- ये युद्ध में झोंकने जैसा

वहीं हरियाणा यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष दिव्यांशु बुद्धि राजा ने भी हरियाणा सरकार के इस फैसले की कड़ी आलोचना की है. उन्होंने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि हरियाणा सरकार युवाओं को प्रदेश में तो नौकरी नहीं दे पा रही और मजदूरों की नौकरी करने के लिए भी इसराइल भेज रही है. हरियाणा सरकार एक इमीग्रेशन कंपनी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल की एजेंट बन चुकी है. हरियाणा के इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है जब सरकार कॉन्ट्रैक्ट के आधार पर किसी दूसरे देश के लिए नौकरियां निकाल रही है. इसके लिए बाकायदा विज्ञापन भी जारी किया गया है. हम सरकार के इस कदम की कड़ी निंदा करते हैं. 

AAP की बदलाव यात्रा के दौरान प्रदेश अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद डॉ. सुशील गुप्ता ने भी हरियाणा सरकार के इस फैसले को 10 हजार युवाओं को युद्ध में झोंकने वाला बताया. उन्होंने कहा कि इसराइल और हमास में युद्ध जारी है और मनोहर सरकार को वहां रोजगार के अवसर नजर आ रहे हैं. इससे साबित होता है कि प्रदेश सरकार को हरियाणा के युवाओं के भविष्य और जीवन की कोई फिक्र नहीं है. 

Input- Vijay Rana

Read More
{}{}