trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01289002
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Congress Protest: महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे में कांग्रेस करेगी पीएम आवास का घेराव, देशभर में होगा प्रदर्शन

महंगाई और बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर आज कांग्रेस देशभर में विरोध प्रदर्शन करेगी, इस दौरान सभी सांसद विजय चौक होते हुए राष्ट्रपति भवन तक मार्च करेंगे और अपनी गिरफ्तारी देंगे. 

Advertisement
Congress Protest: महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे में कांग्रेस करेगी पीएम आवास का घेराव, देशभर में होगा प्रदर्शन
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Aug 05, 2022, 08:32 AM IST

Congress Protest: देश में लगातार बढ़ रही महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे में कांग्रेस ने केन्द्र सरकार के खिलाफ आज देश भर में प्रदर्शन करने का ऐलान किया है. इस दौरान पार्टी के सभी सांसद विजय चौक होते हुए राष्ट्रपति भवन तक मार्च करेंगे और अपनी गिरफ्तारी देंगे. प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली में धारा-144 लागू कर दी गई है. 

कांग्रेस ने तैयार की प्रदर्शन की रूपरेखा
देशभर में प्रदर्शन के लिए कांग्रेस ने 2 स्तर पर प्रदर्शन की रूपरेखा तैयार की है. शुक्रवार की सुबह 9 बजकर 30 मिनट पर राहुल गांधी 24 अकबर रोड स्थित कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. उसके बाद कांग्रेस के सभी बड़े नेता सड़कों पर उतर कर राष्ट्रपति भवन तक मार्च करते हुए, पीएम हाउस का घेराव करेंगे. सभी राज्यों में भी कांग्रेस के कार्यकर्ता अपना विरोध प्रदर्शन करते हुए गिरफ्तारी देंगे. 

दिल्ली पुलिस अलर्ट मोड में 
प्रदर्शन के लिए गुरुवार रात से ही कांग्रेस मुख्यालय पर हजारों की संख्या में कार्यकर्ता पहुंचना शुरू हो गए हैं, जिसे देखते हुए दिल्ली पुलिस अलर्ट मोड में है. जंतर-मंतर के अलावा दिल्ली के सभी इलाकों में धारा-144 लागू कर दी गई है. 

शहर में बन सकते हैं जाम के हालात
कांग्रेस के देशव्यापी प्रदर्शन के बीच पुलिस ने सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए हैं, बावजूद इसके आज शहर के कई इलाकों में जाम जैसे हालात बन सकते हैं. शहर के कुछ रास्तों पर बसों के जाने पर भी रोक लगाई है. बसों को धौला कुंआ, रिज रोड, शंकर रोड, चेम्सफोर्ड रोड, मिंटो रोड, लोधी रोड, मथुरा रोड, पंचकुईया रोड, डब्ल्यू पाइंट, अरविंदो मार्ग, अफ्रीका एवेन्यू और मोती बाग रोड लाइट(शांति पथ) से आगे नहीं जाने दिया जाएगा.

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना 
राहुल गांधी ने कहा कि वो पीएम मोदी से डरते नहीं है, देश और लोकतंत्र की रक्षा के लिए वो अपनी लड़ाई जारी रखेंगे. उन्हें धमकाकर चुप नहीं कराया जा सकता. 

Read More
{}{}