trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana02053125
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Ram Mandir Inauguration: सोनिया गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे नहीं जाएंगे राम मंदिर, बताया- RSS का कार्यक्रम

22 जनवरी 2024 को अयोध्या के राम मंदिर के श्रीरामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन होने वाला है. जिसको लेकर सभी नेताओं, कलाकारों और दिग्गजों को न्यौता भेजा जा चुका है.

Advertisement
Ram Mandir Inauguration: सोनिया गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे नहीं जाएंगे राम मंदिर, बताया- RSS का कार्यक्रम
Stop
Renu Akarniya|Updated: Jan 10, 2024, 05:06 PM IST

Ram Mandir Inauguration: 22 जनवरी 2024 को अयोध्या के राम मंदिर के श्रीरामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन होने वाला है. जिसको लेकर सभी नेताओं, कलाकारों और दिग्गजों को न्यौता भेजा जा चुका है. इसी कड़ी में कांग्रेस नेतओं को भी निमंत्रण भेजा गया, साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और सोनिया गांधी को भी अयोध्या में होने वाले समारोह का निमंत्रण भेजा गया, जिसे स्वीकार न करते हुए RSS का कार्यक्रम बताया. 

इसको लेकर कांग्रेस के महासचिव जयराम रमेश ने कहा कांग्रेस अध्यक्ष और राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी और लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने स्पष्ट रूप से RSS/BJP के कार्यक्रम के निमंत्रण को अस्वीकार कर दिया.

ये भी पढ़ें: हरियाणा JCB संगठन का खेत की मिट्टी को खनन से बाहर करवाने की मांग,सचिवालय पर प्रदर्शन

जयराम रमेश ने कहा कि पिछले महीने मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी और अधीर रंजन चौधरी को 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले राम मंदिर के उद्घाटन समारोह में शामिल होने का निमंत्रण मिला था. 

जयराम रमेश ने अपने सोशल मीडिया पर एक्स पोस्ट शेयर करते हुए कहा कि हमारे देश में लाखों लोग भगवान राम की पूजा करते हैं. धर्म एक निजी मामला है, लेकिन आरएसएस/बीजेपी ने लंबे समय से अयोध्या में मंदिर को राजनीतिक प्रोजेक्ट बनाया है. भाजपा और आरएसएस के नेताओं ने अधूरे मंदिर का उद्घाटन स्पष्ट रूप से चुनावी लाभ के लिए किया है. उन्होंने कहा कि 2019 के सुप्रीम कोर्ट के फैसले का पालन करते हुए और भगवान राम का सम्मान करने वाले लाखों लोगों की भावनाओं का सम्मान करते हुए मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी और अधीर रंजन चौधरी ने स्पष्ट रूप से आरएसएस/भाजपा कार्यक्रम के निमंत्रण को सम्मानपूर्वक अस्वीकार कर दिया है. 

Read More
{}{}