trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01495679
Home >>Delhi-NCR-Haryana

कांग्रेस खुद बेरोजगार है और 'भारत जोड़ो यात्रा' के माध्यम से रोजगार तलाश रही है- डिप्टी सीएम

'भारत जोड़ो यात्रा' को लेकर हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कांग्रेस पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि यात्रा करने से पहले अपने धड़ो को एक करना चाहिए. इसी के साथ पार्टी को आत्ममंथन की जरूरत है. 

Advertisement
कांग्रेस खुद बेरोजगार है और 'भारत जोड़ो यात्रा' के माध्यम से रोजगार तलाश रही है- डिप्टी सीएम
Stop
Vinod Lamba|Updated: Dec 22, 2022, 03:00 AM IST

चंडीगढ़: प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि कांग्रेस को 'भारत जोड़ो यात्रा' करने से पहले अपने धड़ो को एक करना चाहिए. कांग्रेस को आत्ममंथन की जरूरत है. आज कांग्रेस खुद बेरोजगार है और वह खुद के लिए यात्रा के माध्यम से रोजगार तलाश रही है. वे रोहतक में ग्रीवेंस कमेटी की बैठक की अध्यक्षता करने के बाद पत्रकारों से रूबरू थे. आज हरियाणा में बीजेपी-जेजेपी गठबंधन सरकार के कार्यकाल में 33000 करोड़ रुपये का निवेश आया है और जब हरियाणा प्रदेश में भूपेंद्र हुड्डा की सरकार थी उस समय मारुति सहित कई अन्य कंपनियां प्रदेश छोड़कर बाहर चली गई थी.

उन्होंने कहा कि भूपेंद्र हुड्डा और कांग्रेस की गलत नीतियों की वजह से हरियाणा उसका खामियाजा भुगत रहा है. उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने पत्रकारों के एचएसवीपी के बारे मे पूछे गए सवाल पर कहा कि एचएसवीपी के पुराने सेक्टर में रजिस्ट्रेशन में जो दिक्कत आ रही है उन दिक्कतों को जल्द दूर करने का काम किया जाएगा. प्रदेश सरकार निरंतर प्रदेश को प्रगति के पथ पर अग्रसर करने लिए कार्य कर रही है. किसानों की फसल का सीधा खातों में भुगतान, आयुष्मान कार्ड सुविधा और अब राशन कार्डों का डिजिटलाइजेशन होने से आमजन की सुविधाएं और बढ़ेगी.

ये भी पढ़ेंः Online Course ऑनलाइन कोर्स के नाम पर बच्चों के साथ शोषण, NCPCR ने उठाया बड़ा कदम, शिक्षा के नाम पर लूट

उन्होंने आगे कहा कि प्रदेश सरकार ने परिवार पहचान पत्र के वेरिफिकेशन के जरिए राशन कार्ड बनाने का निर्णय लिया है और जिसका कार्य एक जनवरी से शुरू हो जाएगी. उन्होंने कहा कि एक लाख 80 हजार रूपये की सालाना आय से नीचे के परिवारों को परिवार पहचान पत्र के माध्यम से ऑटोमेटिक बीपीएल श्रेणी के लाभार्थी बनाए जाएंगे और आधार कार्ड के वेरिफिकेशन से लाभार्थी को राशन की सुविधा मिलेगी.

ग्रीवेंस कमेटी की बैठक में आई शिकायतों का किया समाधान

आपको बता दें कि इससे पहले उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने रोहतक में आयोजित जिला लोक संपर्क एवं परिवेदना समिति की मासिक बैठक की अध्यक्षता की. इस बैठक के एजेंडे में 19 शिकायते शामिल थी, जिनमें से 7 शिकायतों को मौके पर निपटा दिया गया, जबकि अन्य शिकायतों पर कार्यवाही के लिए अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.

Read More
{}{}