trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01405264
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Chhath Puja 2022 : संशय खत्म, पहले की तरह यमुना के घाटों पर मना सकेंगे छठ पर्व

अरविंद केजरीवाल ने बताया कि 2014 में 69 जगह पर दिल्ली सरकार छठ पूजा आयोजित करती थी और इस पर 2.5 करोड़ रुपये ही खर्च करती थी. इस बार सरकार ने भव्य तरीके से छठ पूजा मनाने का ऐलान किया था. 

Advertisement
Chhath Puja 2022 : संशय खत्म, पहले की तरह यमुना के घाटों पर मना सकेंगे छठ पर्व
Stop
Zee News Desk|Updated: Oct 21, 2022, 05:39 PM IST

Chhath Puja 2022 : कोरोना महामारी के दो साल बाद इस बार दिल्ली में छठ पर्व की तैयारियों ने जोर पकड़ लिया है. छठ पर्व के लिए केजरीवाल सरकार ने 1100 घाटों पर 25 करोड़ रुपये खर्च कर सामुदायिक समारोह आयोजन की योजना बनाई है.

इस बीच यमुना किनारे छठ पर्व मनाने को लेकर संशय खत्म हो गया है. सीएम केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा है कि यमुना के घाटों पर पहले की तरह छठ पूजा मनाई जाएगी. साथ ही यमुना प्रदूषित न हो, इसके लिए सभी जरूरी प्रबंध करने का आदेश संबंधित अधिकारियों को दिए हैं. हालांकि इससे पहले दिल्ली सरकार ने छठ पर्व के लिए सभी सुविधाओं के साथ 1100 घाट बनाने की घोषणा की थी. 

अरविंद केजरीवाल ने प्रेस वार्ता में बताया कि पहले दिल्ली में छठ पूजा बहुत छोटे स्तर पर मनाई जाती थी. 2014 में 69 जगह पर दिल्ली सरकार छठ पूजा आयोजित करती थी और इस पर 2.5 करोड़ रुपये ही खर्च करती थी. इस बार सरकार ने भव्य तरीके से छठ पूजा मनाने का ऐलान किया था. 

केजरीवाल ने कहा कि छठ पर्व के लिए बनाए गए 1100 घाटों पर श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए टेंट, लाइट साउंड सिस्टम, कुर्सी, टेबल, एलईडी स्क्रीन, पीने के पानी की व्यवस्था की जाएगी। इसके अलावा सीसीटीवी कैमरे, मोबाइल शौचालय, एंबुलेंस और पावर बैकअप का भी इंतजाम होगा. 

Read More
{}{}