trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01621412
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Chandigarh News: अमृतपाल के खिलाफ हुआ लुकआउट नोटिस जारी, IG गिल ने की लोगों से ये अपील

पंजाब पुलिस ने भगोड़े खालिस्तानी हमदर्द 'वारिस पंजाब दे' प्रमुख अमृतपाल के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर (LOC) जारी किया है. वहीं आईजीपी ने कहा कि हम उसे गिरफ्तार करने के लिए सभी प्रयास कर रहे हैं.

Advertisement
Chandigarh News: अमृतपाल के खिलाफ हुआ लुकआउट नोटिस जारी, IG गिल ने की लोगों से ये अपील
Stop
Abhinav Tomer|Updated: Mar 22, 2023, 10:14 AM IST

Amritpal Case: पंजाब पुलिस ने भगोड़े खालिस्तानी हमदर्द 'वारिस पंजाब दे' प्रमुख अमृतपाल सिंह के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर (LOC) और गैर-जमानती वारंट (NBW) जारी किया है. इसको लेकर पंजाब पुलिस महानिरीक्षक सुखचैन सिंह गिल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी जानकारी दी.

ये भी पढ़ें: Noida Crime News: नौकरी दिलाने के नाम पर चूर्ण बेचने वाले ने की लाखों की ठगी, 6 गिरफ्तार

 

पुलिस महानिरीक्षक सुखचैन सिंह गिल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि खालिस्तानी हमदर्द अमृतपाल सिंह को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है. आईजीपी ने कहा कि हम उसे गिरफ्तार करने के लिए सभी प्रयास कर रहे हैं. हमें उम्मीद है कि हम उसे जल्द ही गिरफ्तार कर लेंगे. यह करना मुश्किल है कि पंजाब पुलिस को अन्य राज्यों और केंद्रीय एजेंसियों से पूरा सहयोग मिल रहा है.

सूचना और जनसंपर्क विभाग पंजाब सरकार ने कहा कि अमृतपाल सिंह के खिलाफ एक लुकआउट सर्कुलर (LOC) और गैर-जमानती वारंट (NBW) जारी किया गया है, जो अभी भी भगोड़ा है और उसे गिरफ्तार करने के प्रयास किए जा रहे हैं. अमृतपाल सिंह को गिरफ्तार करने की कोशिशों के तहत पंजाब पुलिस ने मंगलवार को उसकी तस्वीरें जारी की हैं. वहीं आईजीपी गिल ने लोगों से अमृतपाल की गिरफ्तारी में मदद करने का अनुरोध किया.

बता दें कि अमृतपाल के खिलाफ पुलिस ने लुकआउट सर्कुलर जारी कर दिया है. यह नोटिस किसी भी व्यक्ति को देश से बाहर जाने से रोकता है. इस नोटिस के जारी होने के बाद आरोपी के देश छोड़कर जाने पर पाबंदी लग जाती है. लुक आउट नोटिस का इस्तेमाल इंटरनेशनल बॉर्डर जैसे- एयरपोर्ट, समुद्री क्षेत्र और बंदरगाहों पर इमिग्रेशन जांच के लिए किया जाता है.

Read More
{}{}