trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana02151829
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Delhi News: CAA लागू होने के बाद पुलिस ने उत्तर पूर्वी दिल्ली में बढ़ाई सुरक्षा, निकाला फ्लैग मार्च

Delhi Police: सीएए को देखते हुए उत्तर पूर्वी जिला पुलिस की टीम में वेलकम, सीलमपुर, समेत जिले के हर उस इलाके में भी पेट्रोलिंग कर रही है. जहां हिन्दू-मुस्लिम मिक्स पापुलेशन रहती है. अलग-अलग इलाके में फ्लैग मार्च निकाला गया, जिसमें अर्ध सैनिक बल के जवान भी शामिल हुए.

Advertisement
Delhi News: CAA लागू होने के बाद पुलिस ने उत्तर पूर्वी दिल्ली में बढ़ाई सुरक्षा, निकाला फ्लैग मार्च
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Mar 11, 2024, 08:33 PM IST

Delhi News: केंद्रीय गृह मंत्रालय ने आज नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) नियमों को अधिसूचित कर दिया है. इसके तहत देश में शरणार्थियों को देश की नागरिकता मिल सकेगी. जानकारी के मुताबिक सीएए के नियम जारी होने के बाद अब पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश के अल्पसंख्यक शरणार्थियों को भारत की नागरिकता मिल सकेगी.

CAA लागू होने के बाद से दिल्ली की साइबर पुलिस अलर्ट मोड पर है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर देशभर की सुरक्षा एजेंसियां और पुलिस की नजर है. इसी को देखते हुए एंटी सोशल एलीमेंट सोशल मीडिया के जरिये एंटी इंडिया प्रोपेगैंडा न फैलाए झूठी और भ्रामक पोस्ट न शेयर करें. जिसके मद्देनजर दिल्ली- एनसीआर समेत देशभर की इंटेलिजेंस विंग और पुलिस अलर्ट पर है, जिससे की किसी तरह की झूठी अफवाह न फैल पाए और ऐसा करने वालों पर पैनी नजर रखी जाए.

ये भी पढ़ें: CAA हुआ लागू, पाकिस्तान समेत इन देश के लोगों को मिले भारत में ये अधिकार

वहीं सीएए के लागू होते ही देश के साथ-साथ राजधानी दिल्ली का उत्तर पूर्वी जिले का माहौल भी गर्मा गया है. सीएए को देखते हुए उत्तर पूर्वी जिला पुलिस की टीम में वेलकम, सीलमपुर, समेत जिले के हर उस इलाके में भी पेट्रोलिंग कर रही है. जहां हिन्दू-मुस्लिम मिक्स पापुलेशन रहती है. अलग-अलग इलाके में फ्लैग मार्च निकाला गया, जिसमें अर्ध सैनिक बल के जवान भी शामिल हुए.

उत्तर पूर्वी दिल्ली के डीसीपी डॉ. जॉय टिर्की ने बताया कि उत्तर पूर्वी जिले में नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी थाना क्षेत्रों में अर्धसैनिक बलों सहित फ्लैग मार्च किया गया. इस दौरान नागरिकों से अनुरोध किया गया कि सुरक्षा निर्देशों का पालन करें और अफवाओं की ओर ध्यान ना दें. 

वहीं सीएए लागू होने के बाद मजनू का टीला में पाकिस्तानी हिंदू शरणार्थी कैंप खुशी की लहर है. लोग ढोल-नगाड़े बाजे बजाकर नाचते कूदते नजर आए. 

Input: Rakesh Chawla

Read More
{}{}