trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01278977
Home >>Delhi-NCR-Haryana

अमीर बनने के लिए BSF के रसोईया ने 100 करोड़ की ठगी को दिया अंजाम, दिल्ली क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार

12वीं पास इस आरोपी ने अमीर बनने के लिए BSF की नौकरी छोड़ दी. इसके बाद यह आरोपी अभी तक 100 करोड़ की ठगी अंजाम दें चुका है. लेकिन, हाल ही में दिल्ली की क्राइम ब्रांच ने इस आरोपी को राजस्थान से गिरफ्तार कर लिया है. 

Advertisement
अमीर बनने के लिए BSF के रसोईया ने 100 करोड़ की ठगी को दिया अंजाम, दिल्ली क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार
Stop
Zee News Desk|Updated: Jul 29, 2022, 12:45 PM IST

राजू राज/नई दिल्लीः दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने राजस्थान में 100 करोड़ से अधिक की धोखाधड़ी में शामिल आरोपी को गिरफ्तार किया है. 46 मामलों में आरोपी फरार चल रहा था. हालांकि इस पर टोटल चीटिंग के 59 मामले बताया जाते हैं. आरोपी का नाम ओमाराम उर्फ राम मारवाड़ी है, जो जोधपुर का रहने वाला है.

रोहिणी इलाके में पुलिस को सूचना मिली थी कि आरोपी आने वाला है, जिसके बाद पुलिस ने जाल बिछाया और उसे गिरफ्तार कर लिया गया. आरोपी सिर्फ 12वीं पास है. 2004 से 2006 के बीच में वह BSF में रसोईया के रूप में भी काम कर चुका है. लेकिन, जल्द अमीर बनने के लिए उसने BSF की नौकरी छोड़ दी थी.

ये भी पढ़ेंः CET Exam: अब मनोहर सरकार कराएगी CET, ग्रुप C और D की होनी है परीक्षा

इसके बाद आरोपी ने जयपुर राजस्थान में एक सुरक्षा एजेंसी खोली थी. उसमें से 60 कर्मचारियों की भर्ती की बाद में एजेंसी को बेच दी और मार्केटिंग कंसलटेंसी शुरू की. लगातार वह धोखाधड़ी भी करता चला गया और कंपनियां बंद करके नई कंपनियां खोलता रहा. आरोपी ने m.l.m. मार्केटिंग शुरू की जिसमें 4000 के बदले में 500 वाला सफारी सूट देकर कमीशन का दावा किया जाता था.

आपको बता दें कि एक सदस्य को 10 सदस्य बनाने पड़ते थे, जिसमें गारंटीड रिटर्न देने का दावा किया जाता था. इस तरह उसने 12 महीने तक हजारों सदस्य बना लिए और करीब 100 करोड़ की धोखाधड़ी करके फरार हो गया था. आरोपी ने 2021 में ई-कॉमर्स प्लेटफार्म भी शुरू किया था. लोगों को धोखा देकर उसने इसमें भी जल्द पैसा कमाने की जुगत लगाई. अब तक उस पर 59 मामले संज्ञान में आए हैं. 46 मामलों में भगोड़ा घोषित था.

Read More
{}{}