trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01257207
Home >>Delhi-NCR-Haryana

बिजली की बढ़ी हुई दरों के खिलाफ BJP का प्रदर्शन, पुलिस ने इस बड़े नेता को लिया हिरासत में

बिजली की बढ़ी हुई दरों के विरोध में बीजेपी नेता रमेश बिधूड़ी के नेतृत्व में सैकड़ों बीजेपी कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया. इस दौरान इस दौरान पुलिस ने रमेश बिधूरी समेत पांच लोगों को हिरासत में ले लिया. 

Advertisement
बिजली की बढ़ी हुई दरों के खिलाफ BJP का प्रदर्शन, पुलिस ने इस बड़े नेता को लिया हिरासत में
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jul 14, 2022, 01:42 PM IST

नई दिल्ली: बिजली की बढ़ी हुई दरों के विरोध में भारतीय जनता पार्टी लगातार प्रदर्शन कर रही है. गुरुवार को बीजेपी नेता रमेश बिधूड़ी के नेतृत्व में सैकड़ों बीजेपी कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया हालांकि यह प्रदर्शन दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर होना था लेकिन दिल्ली पुलिस की मुस्तैदी की वजह से प्रदर्शनकारियों को रास्ते में ही रोक दिया गया. 

पुलिस ने किया वाटर कैनन का प्रयोग
बीजेपी नेता रमेश बिधूड़ी के नेतृत्व काफी संख्या में बीजेपी के कार्यकर्ताओं प्रदर्शन के लिए पहुंचे थे, जिन्हें रोकने के लिए दिल्ली पुलिस ने वाटर कैनन का प्रयोग किया, जिससे प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर किया जा सके. इस दौरान पुलिस ने रमेश बिधूरी समेत पांच लोगों को हिरासत में भी ले लिया, लेकिन फिर कुछ ही देर बाद सभी को छोड़ भी दिया. 

जारी रहेगा प्रदर्शन
बिजली की दरों में की गई वृद्धि के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे रमेश बिधूड़ी की मांग है कि सरकार जल्द से जल्द बिजली दर बढ़ाने के अपने फैसले को वापस ले. अगर केजरीवाल सरकार फैसला वापस नहीं लेती, तो प्रदर्शन आगे भी जारी रहेगा. 

छह फीसदी तक की हुई है बढ़ोत्तरी 
इलेक्ट्रिसिटी रेगुलेटरी कमिशन (डीईआरसी) ने दिल्ली की बिजली कंपनियों को दो से छह फीसदी तक की पीपीएसी (पॉवर परचेज एडजेस्टमेंट कॉस्ट) दरों में बढ़ोतरी करने की अनुमति दे दी है, जिसके बाद छह फीसदी तक बिजली बिल की कीमतें बढ़ जाएंगीं. पीपीएसी की बढ़ी हुई दरें 10 जून से लागू मानी जाएंगी और 31 अगस्त तक लागू रहेंगी. 

Watch Live TV

Read More
{}{}