trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01269458
Home >>Delhi-NCR-Haryana

BJP ने दिल्ली में नई आबकारी नीति के बहाने केजरीवाल सरकार को और किन मुद्दों पर घेरा?

केजरीवाल सरकार की नई आबकारी नीति को लेकर दिनभर आज आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति हुई. पहले केजरीवाल और तमाम पार्टी नेताओं ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए बीजेपी पर निशाना साधा, बीजेपी भी पलटवार करने में पीछे नहीं रही. मीनाक्षी लेखी ने केजरीवाल से सवाल पूछे.  

Advertisement
BJP ने दिल्ली में नई आबकारी नीति के बहाने केजरीवाल सरकार को और किन मुद्दों पर घेरा?
Stop
Dadan Vishwakarma |Updated: Jul 22, 2022, 07:31 PM IST

नई दिल्ली: केजरीवाल सरकार की नई आबकारी के खिलाफ सीबीआई जांच पर पहले तो AAP ने बीजेपी पर निशाना साधा. केजरीवाल ने बाकायदा प्रेस कॉन्फ्रेंस करके मोदी सरकार को कटघरे में खड़ा किया. सवाल उठाया कि मोदी सरकार सिर्फ उन्हें परेशान कर रही है. सिसोदिया को गिरफ्तार करने का षड्यंत्र रच रही है. आतिशी से लेकर सौरभ भारद्वाज और आप सांसद सिंह ने भी मोदी सरकार पर आरोप लगाए. वहीं अब बीजेपी आम आदमी पार्टी पर हमला बोला है. केंद्रीय राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी ने कहा 25 अक्टूबर 2021 को जो नोटिस जारी हुआ उसका जवाब केजरीवाल ने क्यों नहीं दिया.

मीनाक्षी लेखी ने कहा बाकायदा प्रेसवार्ता बुलाई. इसमें कहा कि केजरीवाल सवालों के जवाब न दें, ऐसा नहीं चलेगा. लोकतंत्र में मतदान पर भरोसा होता है न कि मद्यपान पर...उन्होंने कहा कि दिल्ली में एक गैंग है जो यह चला रहा है. डेल्टा वेव के दौरान ये हरकत शुरू हुई, दिल्ली की जनता को धोखा दिया गया, ब्लैकलिस्टेड कंपनी खाऊ गली को ठेका देकर. बिना किसी नियम को फॉलो किए 144.36 करोड़ की छूट किस आधार पर दी गई. कोरोना में जब लोग भाग रहे थे तब केजरीवाल सरकार शराब कंपनियों को छूट देने में लगी थी. केजरीवाल बताएं किस नियम और किस कानून के तहत शराब कंपनी को करोड़ों रुपये वापस किए गए. मंगूटा कंपनी का क्या खेल है इसपर भी स्पष्टीकरण केजरीवाल सरकार को देना चाहिए.

बीजेपी सांसद ने पूछा कि केजरीवाल जी ये बताएं कि 25 अक्टूबर 2021 को एक्साइज विभाग ने जो नोटिस दिया था, उन कंपनियों को, जिनको शराब के लाइसेंस दिए गए थे. उस पर क्या कार्रवाई हुई? 14 जुलाई 2022 को बिना कैबिनेट नोट के जल्दबाजी में 144.36 करोड़ रुपये की छूट उन्हीं कंपनियों को बिना कानून का पालन किए दी गई? लेखी ने पूछा कि अगर उसके लिए प्रक्रिया को फॉलो नहीं किया जाता तो, वो डिपॉजिट सरकारी खजाने में चला जाता है. लेकिन इस केस में ये 30 करोड़ रुपये बिना किसी अप्रूवल और प्रक्रिया के उस कंपनी को वापस किये गए. ऐसा क्यों किया गया केजरीवाल सरकार को जवाब देना चाहिए.

केजरीवाल की नई आबकारी नीति पर बीजेपी के आरोपों पर AAP ने कैसे किया पलटवार?

बीजेपी नेता ने कहा कि जब L1 टेंडर किसी भी कंपनी पर लगता है तो उससे पहले कुछ अर्नेस्ट मनी डिपोजिट करना होता है, एक कंपनी ने 30 करोड़ रुपये बतौर अर्नेस्ट मनी दिया. इन्होंने लिकर कंपियों को फायदा पहुंचाने के लिए नियमों को ताक पर रखकर उस कंपनी को टेंडर दिया और दिल्ली की जनता के साथ धोखा किया. दिल्ली करोड़ों का नुकसान पहुंचाया. लेखी ने कहा कि दिल्ली में गैरकानूनी तरीके से लिकर पॉलिसी को अपनाया गया. जनता के साथ धोखाधड़ी की गई है. केजरीवाल सरकार को दिल्ली की जनता के सामने इसे घोटाले का पूरा ब्योरा तथ्यों के साथ रखना चाहिए. केजरीवाल के सिंगापुर टूर रद्द करने के सवाल पर लेखी ने कहा कि इतना उतावलापन क्यों है, समझ नहीं आ रहा है. उन्होंने नई आबकारी नीति पर सीबीआई जांच का स्वागत किया.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में आदेश गुप्ता ने कहा कि आज दिल्ली में 250 ठेकों को बढ़ाकर 1000 से ज्यादा खोल दिए गए. सरकारी ठेकों को खत्म कर दिया गया, आखिर ऐसा क्यों किया गया. आज केजरीवाल भ्रष्टाचार के पर्याय बन गए हैं उनकी हर पॉलिसी में भ्रष्टाचार नजर आता है. क्या केजरीवाल चाहते हैं कि दिल्ली की जनता शराब में डूब जाए. बीजेपी कल मुख्यमंत्री केजरीवाल के आवास के बाहर इस नई शराब नीति के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेगी.

आखिर ऐसा क्या है केजरीवाल सरकार की नई आबकारी नीति में, क्या सिसोदिया होंगे अरेस्ट?

नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा कि बार मालिकों पर प्रतिबंध लगाया गया कि वो चुनिंदा ठेकों से ही शराब खरीदेंगे. केजरीवाल सरकार ने दिल्ली के लोगों को शराब पीने का तरीका सीखने के लिए 5 ट्रेनिंग सेंटर खोलने की बात कही. आखिरकार केजरीवाल सरकार क्या दिल्ली को लोगों को नशे की लत लागाने की कोशिश कर रहे हैं.

क्या कहा था केजरीवाल ने?
नई आबकारी नीति के खिलाफ सीबीआई जांच पर केजरीवाल ने बीजेपी पर तंज कसा. कहा कि दिल्ली के लोगों को यकीन दिलाता हूं कि भले ही यह कितना भी परेशान करें, जेल में रखें, लेकिन काम नहीं रुकेंगे. 75 साल में इन पार्टियों ने मिलकर देश को बर्बाद कर दिया. इन 75 सालों में कितने देश हमसे आगे निकल गए, भारत के लोग सबसे इंटेलिजेंट हैं, लेकिन इन पार्टियों ने देश को लूटा. देश को दबाया है, लेकिन अब देश खड़ा हो रहा है, दिल्ली से जो चिंगारी निकली है. यह पूरे देश में फैलेगी. इसे कोई नहीं रोक सकता. इन पार्टियों ने जानबूझकर देश को आगे नहीं बढ़ने दिया तुम जितने मर्जी मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन अरविंद केजरीवाल को जेल में डाल लो, लेकिन देश आगे बढ़ेगा.

Watch Live TV

Read More
{}{}