Home >>Delhi-NCR-Haryana

Biparjoy Cyclone: हरियाणा में देखने को मिलेगा बिपरजॉय चक्रवात का असर, बारिश होने की संभावना

Biparjoy Cyclone Update: हरियाणा के मौसम में फिर आएगा बदलाव. जहां मौसम विभाग ने कल से अगले 5 दिनों में हल्की बारिश और बादल छाए रहने की संभावना जताई है. पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने और बिपरजॉय चक्रवात का मिलाजुला असर रहेगा. 

Advertisement
Biparjoy Cyclone: हरियाणा में देखने को मिलेगा बिपरजॉय चक्रवात का असर, बारिश होने की संभावना
Stop
Renu Akarniya|Updated: Jun 15, 2023, 09:56 AM IST

Haryana weather Update: कई दिनों में बढ़ी गर्मी और सूरज के प्रकोप ने लोगों को झकझोर कर रख दिया. इसी के बीच मौसम विभाग ने हरियाणा में एक बार फिर मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा. मौसम विभाग के अनुसार हरियाणा में अगले 5 दिनों में बारिश होने और बादल छाए रहने की प्रबल संभावना जताई है. मौसम में बदलाव पश्चिम विक्षोभ के सक्रिय होने की वजह से होगा. 

बता दें कि हरियाणा में लोगों को गर्मी से राहत मिलने वाली है. जहां  5 दिनों में हल्की बारिश और बादल छाए रहने की संभावना जताई गई है. इसी के साथ बिपरजॉय तूफान का असर भी हरियाणा में देखने को मिलेगा. उम्मीद की जा रही है कि 15 जून तक बिपरजॉय तूफान गुजरात से टकराएगा और उसके बाद राजस्थान पहुंचेगा, लेकिन हरियाणा पहुंचते-पहुंचते यह तूफान कमजोर हो चुका होगा. जिससे हरियाणा के मौसम में इसका बहुत ज्यादा असर देखने को नहीं मिलेगा. हालांकि हरियाणा के कई हिस्सों में बारिश और हल्के बादल जरूर छाए रहेंगे. इस बदलाव की वजह से तापमान में भी गिरावट दर्ज की जाएगी.

ये भी पढ़ें: Haryana Band: किसानों ने बहादुरगढ़ में हाईवे किया जाम, वाहनों की कई किलोमीटर लगी लंबी लाइन

आपको बता दें कि हरियाणा में मौसम के मिजाज के बदलने का दौर आज से शुरू हो सकता हैं. वहीं अभी तक बेहाल कर देने वाली गर्मी का प्रकोप जारी है. हिसार में फिलहाल तापमान लगभग 41 डिग्री है. हरियाणा में कल सबसे गरम रहा. वहां तापमान 43 डिग्री के आसपास रहा. गर्मी कितनी बेहाल कर रही हैं, इसका अंदाजा आप इस बात से भी लगा सकते हैं कि कल रात को भिवानी का तापमान 30 डिग्री था. यानि दिन के साथ अब रात में भी गर्मी बेहाल कर रही है. हालांकि आज हिसार में बादलवाई भी देखने को मिली, वहीं आमजन ने भी मौसम से हो रही परेशानी सांझा की. 15 से 20 जून तक बारिश का अनुमान है. 

Input: विजय राणा, रोहित कुमार

{}{}