Home >>Delhi-NCR-Haryana

Greater Noida: गैलेक्सी ब्लू सफायर मॉल के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, पुलिस कमिश्नर ने बंद करने के दिए आदेश

कल के दिन यानी की 3 मार्च यानी कि रविवार के दिन एक बड़ा हादसा हुआ था. मॉल के पांचवें फ्लोर से लोहे की ग्रिल गिरने से दो लोगों की मौत हो गई थी. वहीं पुलिस द्वारा शुरुआती जांच में मॉल प्रबंधन की बड़ी लापरवाही सामने आई है.

Advertisement
Greater Noida: गैलेक्सी ब्लू सफायर मॉल के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, पुलिस कमिश्नर ने बंद करने के दिए आदेश
Stop
Zee News Desk|Updated: Mar 04, 2024, 02:32 PM IST

Galaxy Blue Sapphire Mall: उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा के वेस्ट में स्थित गैलेक्सी ब्लू सफायर मॉल में हुए हादसे के बाद गौतम बुद्ध पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने बड़ी कार्रवाई करते हुए मॉल को सुरक्षा कारणों के चलते बंद करने के आदेश दिए हैं. वहीं मॉल के चारों तरफ पुलिस को तैनात कर दिया गया है. पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने मॉल के कंस्ट्रक्शन सेफ्टी, फायर सेफ्टी और लिफ्ट सेफ्टी की पूरी तरह से जांच करने के भी निर्देश दिए हैं. पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह की ये कार्रवाई रविवार को हुए हादसे के बाद की गई है.

रविवार को हुआ था हादसा 
आपको बता दें कि कल के दिन यानी की 3 मार्च यानी कि रविवार के दिन एक बड़ा हादसा हुआ था. मॉल के पांचवें फ्लोर से लोहे की ग्रिल गिरने से दो लोगों की मौत हो गई थी. वहीं पुलिस द्वारा शुरुआती जांच में मॉल प्रबंधन की बड़ी लापरवाही सामने आई है. बिसरथ थाना में मॉल के मॉल के मालिक प्रदीप अग्रवाल और शीतल अग्रवाल के साथ मॉल के प्रबंधन खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है.

ये भी पढ़ें: Weather Update Today: फिर मौसम लेगा करवट, 1 मार्च तक दिल्ली समेत इन राज्यों में होगी बर्फबारी, बारिश के साथ ओलावृष्टि

हादसे में हुई थी दो लोगों की मौत

गैलेक्सी ब्लू सफायर मॉल में हादसे के दौरान मॉल के मेंटेनेंस अधिकारी और कर्मचारी ऑफिस छोड़कर फरार हो गए थे. उस समय मौके पर पहुंची पुलिस ने आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगालने शुरू कर दिए. वहीं इस मामले पर डीसीपी ने बताया था कि मॉल के पांचवें फ्लोर पर लिफ्ट के चारों तरफ एक लोहे का ग्रिल से शेड बना हुआ था. वहीं दोपहर तकरीबन 12:15 के आस-पास इसी शेड के पीछे और साइड का हिस्सा अचानक टूटकर नीचे फर्स्ट फ्लोर पर गिर गया था. वहीं एस्केलेटर के पास हरेन्द्र भाटी और शकील नामक के युवक इसकी चपेट में आ गए और उनकी मौत हो गई. दोनों व्यक्ति गाजियाबाद के रहने वाले थे. घटनास्थल की जांच करने पहुंची पुलिस ने दोनों मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था. घटना को लेकर बताया गया था कि ग्रिल सीधा मॉल में एक्सलरेटर के पास ही खड़े  युवकों के ऊपर जा के गिरा था. यह इन लोगों पर इतना तेजी से गिरा था कि उन दोनों व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई.

 

{}{}