trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01826644
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Bhiwani News: चुनाव से पहले जेल मंत्री रणजीत चौटाला ने माना हरियाणा में हुड्डा का वजूद, कहा...

Bhiwani Hindi News: मेरी माटी-मेरा देश अभियान के तहत स्थानीय भीम खेल परिसर में प्रदेश के बिजली एवं जेल मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने कहा कि भूपेंद्र सिंह हु्ड्डा भी कांग्रेस को छोड़ बीजेपी में शामिल हो जाएंगे. कहा कांग्रेस है सिर्फ हुड्डा कांग्रेस, हुड्डा के अलावा कांग्रेस में नहीं किसी का कोई वजूद नहीं है. उन्होंने कहा कि हुड्डा शुरू से ही कांग्रेस के कद्दावर नेता, हुड्डा के बराबर कांग्रेस में राहुल गांधी भी नही हैं.

Advertisement
Bhiwani News: चुनाव से पहले जेल मंत्री रणजीत चौटाला ने माना हरियाणा में हुड्डा का वजूद, कहा...
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Aug 15, 2023, 11:08 PM IST

Bhiwani News: आजादी के अमृत महोत्सव के समापन और मेरी माटी-मेरा देश अभियान के तहत स्थानीय भीम खेल परिसर में जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह बड़े ही हर्षोल्लास व धूमधाम के साथ मनाया गया. जहां प्रदेश के बिजली एवं जेल मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने मुख्यतिथि के रूप में शिरकत की. उन्होंने राष्ट्रीय गान की धुन के साथ राष्ट्रीय ध्वज फहराया. जहां हरियाणा के बिजली एवं जेल मंत्री रणजीत सिंह ने कांग्रेस को लेकर बड़ा बयान दिया. 

रणजीत चौटाला ने कहा कि भूपेंद्र सिंह हु्ड्डा भी कांग्रेस को छोड़ बीजेपी में शामिल हो जाएंगे. कहा कांग्रेस है सिर्फ हुड्डा कांग्रेस, हुड्डा के अलावा कांग्रेस में नहीं किसी का कोई वजूद नहीं है. उन्होंने कहा कि हुड्डा शुरू से ही कांग्रेस के कद्दावर नेता, हुड्डा के बराबर कांग्रेस में राहुल गांधी भी नही हैं. साथ ही कहा कि दूसरे कांग्रेसी हुड्डा को काटने में लगे हैं. कांग्रेस की परंपरा है कि बड़े-बड़े नेता छोड़कर गए और हुड्डा को भी कांग्रेस छोड़नी पड़ेगी और थोड़े समय में वह हम जैसे प्रोग्रेसिव लोगों के बीच आकर मिलेंगे. 

इतना ही नहीं रणजीत चौटाला ने कहा कि स्वाभिमानी आदमी कांग्रेस में गुलामी की नीति नहीं पढ़ सकता है. वहीं कुंवर नटवर सिंह की किताब का हवाला दिया और कहा कि 10 जनपथ पर जाने वालों के साथ नौकरों जैसा बर्ताव होता है. लोकदल अब एक क्षेत्रीय दल बचा है, जिसका हरियाणा में आधार बराबर नहीं है. साथ ही गठबंधन के सवाल पर रणजीत सिंह बोले कि जब बड़े नेताओं ने फैसला लिया है तो नहीं कोई किंतु परंतु नहीं होता. 

ये भी पढ़ें: Khatu Shyam Mandir: खाटू श्याम जाने वाले श्रद्धालुओं को मिलेगी बड़ी सौगात, नितिन गडकरी ने बताया प्लान

साथ ही रणदीप सुरजेवाला के जनता को राक्षस कहे जाने पर रणजीत चौटाा बोले कि यह सिर्फ फ्रस्ट्रेशन है, ना तो उनके पास कोई नेता है ना कोई मुकाबला देने को है. साथ ही उन्होंने रणदीप सुरजेवाला को साथी बताया, लेकिन कहा कि कोई चीज शालीनता व सभ्यता से कही जाए तो ही बेहतर है. जनता को राक्षस कहना सही नहीं है. 

वहीं स्वतंत्रता दिवस के अवसर मंत्री ने कहा कि मां भारती के न जाने कितने ही सपूतों ने अपना सबकुछ बलिदान कर दिया. इसी दिन के लिए असंख्य देशभक्तों ने कष्ट झेले और यातनाएं सही. उन्होंने अपने संबोधन से आजादी की बलिवेदी पर अपने प्राणों की आहुति देने वाले सभी ज्ञात-अज्ञात शहीदों को नमन किया. उन्होंने कहा कि पिछले दो साल से हम सब आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे थे. इस महोत्सव के समापन पर के साथ ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मेरी माटी-मेरा देश अभियान शुरू किया है.

मंत्री ने कहा कि नौ अगस्त को भारत छोड़ो आंदोलन की वर्षगांठ पर शुरू किए गए, इस अभियान में देश के हर गांव व हर शहर की मिट्टी इक्टठी की जा रही है. आजादी के आंदोलन की पहली चिंगारी 10 मई 1857 को हरियाणा के अंबाला से फूटी थी. उस चिंगारी ने आगे चलकर ऐसा जन-आंदोलन खड़ा किया, जिसके बलबूते हम सन 1947 में अंग्रेजी हुकूमत को उखाड़ फेंकने में कामयाब रहे. इस आंदोलन के बलिदानियों की देशभक्ति से हमारी युवा पीढियां प्रेरणा हासिल करें, इसके लिए हम अंबाला छावनी में शहीदी स्मारक बना रहे हैं. युद्ध के दौरान शहीद हुए सेना व अर्ध-सैनिक बलों के जवानों की अनुग्रह राशि बढ़ाकर 50 लाख रुपये की गई है. अब तक शहीदों के 367 आश्रितों को अनुकंपा के आधार पर नौकरी प्रदान की गई है. मेरी माटी-मेरा देश अभियान में ऐसे ही वीरों के नाम पूरे देश के गांवों के गौरव पट्ट पर अंकित किए जा रहे हैं.

Input: NAVEEN SHARMA

Read More
{}{}