trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01854171
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Bhiwani News: हरियाणा में सरकार बनी तो पंजाब व दिल्ली की तर्ज पर देंगे फ्री बिजली और रोजगार: केजरीवाल

Bhiwani News: अरविंद केजरीवाल ने कहा हरियाणा में सरकार बनी तो दिल्ली व पंजाब की तर्ज पर हरियाणा में बिजली फ्री की जाएगी. हरियाणा के लोगों को मतदान के दौरान प्रदेश का विकास करने वाली सरकार को चुने.

Advertisement
Bhiwani News: हरियाणा में सरकार बनी तो पंजाब व दिल्ली की तर्ज पर देंगे फ्री बिजली और रोजगार: केजरीवाल
Stop
Nikita Chauhan|Updated: Sep 03, 2023, 08:46 PM IST

Bhiwani News: आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि भारत देश में वन नेशन-वन इलेक्शन की जरूरत नहीं, बल्कि वन नेशन-वन एजुकेशन की जरूरत है. यह बात उन्होंने हरियाणा के भिवानी में आम आदमी पार्टी के राज्य स्तरीय कार्यकर्ता शपथ ग्रहण समारोह के दौरान अपने संबोधन में कही. उन्होंने भाजपा की तरफ इशारा करते हुए कहा कि वन नेशन-वन इलेक्शन भाजपा का चौचला है. आज देश को वन नेशन-वन एजुकेशन, वन नेशन-वन ईलाज की जरूरत है. AAP को वन नेशन-वन इलेक्शन से कोई सरोकार नहीं है. आम आदमी को इससे कोई लाभ नहीं होगा.

इस मौके पर उन्होंने प्रदेश भर से आए आम आदमी पार्टी के लगभग चार हजार पदाधिकारियों को शपथ दिलवाई तथा कहा कि अगले 15 अक्तूबर तक हरियाणा के लगभग 20 हजार बूथों पर बूथ वाईज 10-10 कार्यकर्ताओं का संगठन तैयार किया जाएगा. इस प्रकार आम आदमी पार्टी का हरियाणा प्रदेश में अगले डेढ़ माह में दो लाख कार्यकर्ताओं का सबसे बड़ा संगठन होगा, जो भाजपा के संगठन से भी बड़ा होगा. अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री के ब्रिक्स सम्मेलन के दौरान लौटते हुए ग्रीस से होकर वापिसी पर भी तंज कसा तथा कहा कि प्रधानमंत्री 18 घंटे एक ही धनाढ्य दोस्त के लिए कार्य करते है तथा इस दौरे में भी वे अपने विशेष मित्र के लिए किसी कार्य का ठेका दिलवाकर आए है.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि देश में भाजपा का सफाया आम आदमी पार्टी ही कर सकती है. उनकी पार्टी का गठन ही विभिन्न राजनीतिक दलों द्वारा स्वच्छ राजनीति ना करने के चलते हुआ है. उन्होंने शपथ ग्रहण के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं से साफ कहा कि जो कार्यकर्ता टिकट या पद के लालच में उनकी पार्टी में आया है तो ऐसे व्यक्तियों को समझना चाहिए कि यह पार्टी उनके लिए नहीं है. यहां देश के लिए काम करने वाले ऐसे कार्यकर्ताओं की जरूरत है, जो अपना घर फूंककर देश के लिए काम करने को तैयार हो. उन्होंने कार्यकर्ताओं से यह भी अपील की कि यदि पार्टी में गुटबाजी होती है तो वह संगठन खत्म हो जाता है.

उन्होंने कहा कि इसीलिए कार्यकर्ताओं को गुटबाजी से दूर रहकर हर घर में जाकर लोगों से संपर्क बनाना चाहिए.  अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यदि हरियाणा में आम आदमी पार्टी की सरकार बनती है तो दिल्ली व पंजाब की तर्ज पर हरियाणा में बिजली, फ्री की जाएगी. उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल की आलोचना करते हुए कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री ने लोगों को आधारभूत चीजे फ्री देने की आलोचना की है, जबकि आम व्यक्ति को शिक्षा व स्वास्थय फ्री देना किसी भी राज्य का दायित्व बनता है.

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने भिवानी में आयोजित आम आदमी पार्टी के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान कहा कि हरियाणा प्रदेश पंजाब का छोटा भाई है. पिछले डेढ़ वर्षो के दौरान उन्होंने पंजाब के 35 हजार युवाओं को स्थायी रोजगार दिया है तथा वहां के लोगों के बिजली के बिल माफ किए है. इसी प्रकार का विकास यदि हरियाणा के लोगों को चाहिए कि वे मतदान के दौरान प्रदेश का विकास करने वाली सरकार को चुने.

उन्होंने अपने भाषण में प्रधानमंत्री पर तंज कंसते हुए कहा कि उन्हे शक है कि प्रधानमंत्री चाय बेचते भी थे या नहीं. क्योंकि जिस समय का जिक्र वे करते है, उस समय वहां पर कोई रेलवे स्टेशन ही नहीं था. वही उन्होंने कहा कि दिल्ली मे बिजली फ्री दी तो सतेंद्र जैन को जेल मे डाल दिया. शिक्षा फ्री तो मनीष सिरसोदिया को जेल मे डाल दिया. हमारे को दिल्ली में काम करने पर रोका गया है. फिर भी हम जनता की भलाई के लिए काम कर रहे है.

(इनपुटः नवीन शर्मा)

Read More
{}{}