trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana02000116
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Bhavya-Pari Wedding: IAS परी बनेंगी BJP विधायक की दुल्हनियां, उदयपुर में शाही शादी के बाद 3 राज्यों में होगा रिसेप्शन

Bhavya Bishnoi and IAS Pari Bishnoi Wedding: आदमपुर विधायक भव्य विश्नोई और IAS परी विश्नोई राजस्थान के उदयपुर में 22 दिसंबर को शादी करेंगे, शादी के बाद हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली में रिसेप्शन होगा. 

Advertisement
Bhavya-Pari Wedding: IAS परी बनेंगी BJP विधायक की दुल्हनियां, उदयपुर में शाही शादी के बाद 3 राज्यों में होगा रिसेप्शन
Stop
Divya Agnihotri|Updated: Dec 08, 2023, 09:28 AM IST

Bhavya Bishnoi and IAS Pari Bishnoi Wedding: हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी भजनलाल के पौत्र और पूर्व सांसद कुलदीप बिश्‍नोई के बेटे विधायक भव्य विश्नोई शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं. भव्य आईएएस परी बिश्‍नोई (IAS Pari Bishnoi) के साथ 22 दिसंबर को राजस्‍थान के उदयपुर में शादी करेंगे. ये इस साल की सबसे भव्य शादियों में एक होगी, जिसमें 3 लाख से ज्यादा लोग शामिल होंगे. शाही शादी के बाद दिल्ली, हरियाणा के आदमपुर और राजस्थान में रिसेप्शन होगा, जिसमें कई दिग्गज नेता शामिल होंगे. 

शादी की निमंत्रण बांट रहे पूर्व सांसद कुलदीप बिश्नोई
भव्य विश्नोई और परी की शादी का निमंत्रण बांटने के लिए पूर्व सांसद कुलदीप बिश्नोई ने हिसार के आदमपुर में 55 गांवों का दौरा कर रहे हैं. उनका कहना है कि आदमपुर हल्का हमारा परिवार है, जब मेरी शादी हुई थी तो मेरे पिता ने यहां आकर लोगों को शादी का निमंत्रण बांटा था. अपने पिता के नक्शे कदम पर चलते हुए कुलदीप बिश्नोई बेटे भव्य की शादी का निमंत्रण बांट रहे हैं. 

भव्य और परी की सगाई
आदमपुर विधायक भव्य विश्नोई और IAS परी विश्नोई ने इसी साल अप्रैल महीने में सगाई की थी, सगाई की तस्वीरों में दोनों परिवार एक साथ नजर आए. अब भव्य और परी 22 दिसंबर को शादी के बंधन में बंधने वाले हैं. 

ये भी पढ़ें- Amitabh Bachchan Unfollowe Aishwarya: बिग-बी ने ऐश्वर्या राय को किया अनफॉलो, क्या पारिवारिक क्लेश बनेगा 2 दिलों के अलग होने की वजह

भव्य-परी की शादी का पूरा शेड्यूल
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, भव्य और परी 22 दिसंबर को राजस्थान के उदयपुर में शादी करेंगे. इसके बाद 24 दिसंबर को राजस्थान के पुष्कर में पहला रिसेप्शन होगा, जिसमें लगभग 30-40 हजार लोग शामिल होंगे. पुष्कर के बाद दूसरा रिसेप्शन 26 दिसंबर को हरियाणा के आदमपुर में होगा. आपको बता दें कि आदमपुर को विश्नोई परिवार का गढ़ माना जाता है और वर्तमान में भव्य यहीं से विधायक हैं. ऐसे में इस कार्यक्रम में लगभग 1 लाख से ज्यादा मेहमान पहुंच सकते हैं. इसके बाद तीसरा और आखिरी रिसेप्शन 27 दिसंबर को दिल्ली में आयोजित होगा. इसमें राजनीति जगत के कई दिग्गज शामिल होंगे. इस कार्यक्रम में 30-35 हजार लोगों के पहुंचने की संभावना है.

ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय से पढ़ाई
आदमपुर विधायक भव्य विश्नोई ने लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स एंड पॉलिटिकल साइंस से गवर्नमेंट एंड इकोनॉमिक्स में बैचलर ऑफ साइंस और ने हावर्ड विश्वविद्यालय में लोक प्रशासन में मास्टर और ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय से समकालीन भारत में मास्टर ऑफ साइंस की डिग्री हासिल की है.

IAS परी विश्नोई 
वहीं परी विश्नोई की बात कें तो उन्होंने स्कूली शिक्षा अजमेर के सेंट मैरी कॉन्वेंट स्कूल से पूरी की, उसके बाद दिल्ली विश्वविद्यालय के इंद्रप्रस्थ महिला कॉलेज से अपना ग्रेजुएशन पूरा किया. परी ने एमडीएस विश्वविद्यालय, अजमेर से राजनीति विज्ञान में पोस्ट ग्रेजुएशन की भी डिग्री हासिल की है. परी ने अपने तीसरे प्रयास में UPSC परीक्षा पास की, जिसमें उनकी ऑल इंडिया 30वीं रैंक थी. 

Read More
{}{}