trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01226081
Home >>Delhi-NCR-Haryana

'भारत बंद' आज : नोएडा-फरीदाबाद में सुरक्षा चाक चौबंद, दिल्ली के सभी बॉर्डर होंगे सील!

सेना भर्ती के लिए केंद्र सरकार द्वारा शुरू की गई अग्निपथ योजना का विरोध दिन ब दिन हिंसक होता जा रहा है. कई प्रदर्शनकारी समूहों ने 20 जून को भारत बंद का आह्वान किया है.

Advertisement
 'भारत बंद' आज : नोएडा-फरीदाबाद में सुरक्षा चाक चौबंद, दिल्ली के सभी बॉर्डर होंगे सील!
Stop
Updated: Jun 20, 2022, 01:34 AM IST

नई दिल्ली : सेना भर्ती के लिए केंद्र सरकार द्वारा शुरू की गई अग्निपथ योजना का विरोध दिन ब दिन हिंसक होता जा रहा है. कई प्रदर्शनकारी समूहों ने 20 जून को भारत बंद का आह्वान किया है. केंद्र सरकार ने फर्जी खबरें फैलाने के आरोप में  35 वाट्सऐप ग्रुप पर प्रतिबंध लगा दिया है.

भारत बंद की आड़ में असामाजिक तत्वों द्वारा हिंसा की आशंका के मद्देनजर दिल्ली, नोएडा और फरीदाबाद पुलिस पूरी तरह मुस्तैद हो गई है. नोएडा पुलिस ने सोमवार को जिले में सीआरपीसी की धारा 144 लागू कर दी है. गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने नोएडा में शांति और कानून व्यवस्था बनाए रखने की अपील की है.

ये भी पढ़ें : अग्निपथ योजना की वापसी की मांग को लेकर हरियाणा से दिल्ली तक पैदल मार्च, हिंसा न करने की अपील

 

अतिरिक्त उपायुक्त (कानून और व्यवस्था) आशुतोष द्विवेदी ने रविवार को कहा कि सोशल मीडिया के माध्यम से 'भारत बंद' के आह्वान के बारे में पता चला है. इस दौरान असामाजिक तत्व शांति भंग कर सकते हैं और दिल्ली की ओर मार्च करने की कोशिश कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि धारा 144 का उल्लंघन करने पर एफआईआर दर्ज की जाएगी.

दिल्ली पुलिस की हाईलेवल मीटिंग 

दिल्ली पुलिस को ऐसे इनपुट मिले हैं कि बड़ी तादाद में अग्निपथ के विरोध में बड़ी संख्या में ट्रैक्टर दिल्ली की तरफ कूच कर सकते हैं. इसके बाद पुलिस की वरिष्ठ अधिकारियों ने हाईलेवल मीटिंग की. दिल्ली के सभी बॉर्डर पर सोमवार सुबह सुरक्षा बढ़ाने पर चर्चा हुई. सूत्रों के मुताबिक टिकरी बॉर्डर, सिंधु बॉर्डर, अप्सरा बॉर्डर, गाजीपुर बॉर्डर, बदरपुर बॉर्डर समेत दिल्ली के सभी बॉर्डर को सील किया जा सकता है. 

ये भी पढ़ें : अग्निपथ योजना: भारतीय सेना ने उठाया बड़ा कदम, हिंसा में शामिल युवा नहीं किए जाएंगे भर्ती

फरीदाबाद : 2,000 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात 

फरीदाबाद पुलिस ने संभावित भारत बंद को देखते हुए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए है. पुलिस के मुताबिक पहले से लगाए गए पुलिस ब्लॉकों के साथ बदरपुर बॉर्डर, दुर्गा बिल्डर्स, प्रह्लादपुर, शूटिंग रेंज, मंगर, सीकरी बॉर्डर, बल्लभगढ़ बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, मेट्रो समेत 11 अन्य पुलिस ब्लॉक बनाए गए हैं.  शहर में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए 2,000 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं. भारत बंद के दौरान असामाजिक तत्वों की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए वीडियोग्राफी की जाएगी.

WATCH LIVE TV 

 

 

 

 

 

Read More
{}{}