trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01226280
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Bharat Bandh: गुरुग्राम-दिल्ली बॉर्डर पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम, जानें कहा लगा है जाम

इन दिनों अग्निपथ योजना के खिलाफ देशभर में अंदोलन चल रहा है. इस योजना के खिलाफ प्रदर्शनकारियों ने आज भारत बंद का ऐलान किया है. जिसके चलते सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं.

Advertisement
Bharat Bandh: गुरुग्राम-दिल्ली बॉर्डर पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम, जानें कहा लगा है जाम
Stop
Zee News Desk|Updated: Jun 20, 2022, 10:57 AM IST

Agnipath scheme: इन दिनों अग्निपथ योजना के खिलाफ देशभर में अंदोलन चल रहा है. इस योजना के खिलाफ प्रदर्शनकारियों ने आज भारत बंद का ऐलान किया है. जिसके चलते सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. गुरुग्राम से लेकर दिल्ली बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस लगातार चेकिंग कर रही है और यही वजह है कि गुरुग्राम-दिल्ली बॉर्डर पर भारी जाम देखने को मिल रहा है.

खबरों की मानें तो गुरुग्राम से दिल्ली की तरफ आने वाले भारी वाहनों पर रोक लगा दी गई है. इसी के साथ गुरुग्राम में धारा 144 को लागू कर दिया गया है और चप्पे चप्पे पर पुलिस को तैनात किया गया है. दिल्ली पुलिस ने जानकारी देते हुए कहा कि बड़ी सभाओं पर प्रतिबंध लगाने के लिए निषेधाज्ञा लागू की गई है. लोगों से अपील करते हुए कहा गया है कि वे कानून-व्यवस्था को बाधित न करें.

ये भी पढ़ेंः Agnipath scheme: युवाओं के बढ़ते विरोध के बाद Backfoot पर केंद्र सरकार, स्कीम में किए ये बड़े बदलाव

उन्होंने कहा कि जो ऐसा करते पाए जाएंगे उनसे सख्ती से निपटा जाएगा. वहीं फरीदाबाद में पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने कहा कि वे किसी भी अप्रिय घटना को टालने की कोशिश कर रहे हैं. विभिन्न स्थानों पर नाकाबंदी की गई है और कल 2,000 से अधिक पुलिसकर्मियों को मैदान में उतारा जाएगा. आपको बता दें कि केंद्र सरकार ने 14 जून, 2022 को थल सेना, नौसेना और वायु सेना में सैनिकों की भर्ती के लिए ‘अग्निपथ’ योजना का अनावरण किया था.

ये भी पढ़ेंः 'भारत बंद' आज : नोएडा-फरीदाबाद में सुरक्षा चाक चौबंद, दिल्ली के सभी बॉर्डर होंगे सील!

केंद्र सरकार की तरफ से लागू की गई इस योजना के तहत, साढ़े 17 से 21 साल की उम्र के युवा और महिलाओं को थल सेना, नौसेना और वायु सेना में मुख्य रूप से 4 साल के अल्पकालिक अनुबंध के आधार पर भर्ती किया जाएगा.

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}