trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01371135
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Bhagat Singh Birth Anniversary: 130 करोड़ भारतीयों के साथ मिलकर भगत सिंह के सपनों का भारत बनाएंगे- केजरीवाल

Bhagat Singh: पूरा देश आज शहीद-ए-आजम भगत सिंह की जयंती मना रहा है. वहीं इस मौके पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली की जनता से ब्लड डोनेट करने की अीन की है. दिल्ली सरकार आज 50 जगहों पर ब्लड डोनेशन कैंप चलाएगी.

Advertisement
Bhagat Singh Birth Anniversary: 130 करोड़ भारतीयों के साथ मिलकर भगत सिंह के सपनों का भारत बनाएंगे- केजरीवाल
Stop
Abhinav Tomer|Updated: Sep 28, 2022, 10:32 AM IST

Bhagat Singh Birth Anniversary:  आज भगत सिंह की जयंती पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि देने के लिए ब्लड डोनेशन अभियान (Blood Donation Camp) की शुरुआत करेंगे. इस कैंप की शुरुआत सीएम केजरीवाल मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज से करेंगे. दिल्ली में 50 जगहों पर ब्लड डोनेशन कैंप लगाए जाएंगे. 

ये भी पढ़ें: Operation Octopus : PFI पर 5 साल के लिए लगाया प्रतिबंध, अधिसूचना जारी

तय तारीख से पहले दे दी थी फांसी
शहीद-ए-आजम भगत सिंह (Bhagat Singh) का जन्म 28 सितंबर 1907 को हुआ था. इनका जन्म पंजाब के गांव बंगा, जिला लायलपुर में हुआ था जो कि अब पाकिस्तान में है. भगत सिंह ने छोटी उम्र में ही देश को आजाद कराने के लिए अंग्रेजों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था. अंग्रेज अधिकारियों से टक्कर लेने वाले भगत सिंह को सेंट्रल असेंबली में बम फेंकने के लिए गिरफ्तार कर लिया गया था. इसके बाद कोर्ट ने उन्हें फांसी की सजा सुना दी. अंग्रेजों ने भगत सिंह से घबराकर तय तारीख से एक दिन पहले 23 मार्च 1931 को भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को फांसी दे दी थी. 

सीएम ने ट्वीट कर किया नमन
भगत सिंह को श्रद्धांजलि देने के लिए दिल्ली के सीएम मेगा ब्लड डोनेशन अभियान (Blood Donation Camp) की शुरुआत करेंगे. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि अमर बलिदानी शहीद-ए-आजम सरदार भगत सिंह जी की जयंती पर उन्हें कोटि-कोटि नमन. हम सब 130 करोड़ भारतीयों को एक साथ मिलकर भगत सिंह जी के सपनों का भारत बनाना है, भारत को दुनिया का नम्बर-1 देश बनाना है.

वहीं सीएम केजरीवाल ने मंगलवार को एक ट्वीट कर कहा कि कल भगत सिंह जी का जन्म दिवस है. उन्होंने देश के लिए अपनी जान कुर्बान कर दी. उनके जन्मदिन के अवसर पर दिल्ली सरकार की ओर से दिल्ली में कई जगह रक्तदान शिविरों का आयोजन किया जा रहा है. मेरी सभी से अपील है कि हर व्यक्ति कल जरूर रक्तदान करे.

Read More
{}{}