trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01556705
Home >>Delhi-NCR-Haryana

पटाखा बजाने वाली बुलेट मोटरसाइकिलों का पुलिस ने काटा 44 लाख का जुर्माना, आवाज से आम लोगों को होती है परेशानी

पटाखे गोली चलने जैसी तेज आवाज उत्पन्न करते हैं, जिससे आम लोगों में दहशत फैलती है. इसलिए पुलिस ने स्पेशल अभियान चलाकर पटाखे की आवाज निकालने वाली बुलेट मोटरसाइकिलों को इंपाउंड किया और वाहन मालिकों पर जुर्माना भी लगाया.

Advertisement
पटाखा बजाने वाली बुलेट मोटरसाइकिलों का पुलिस ने काटा 44 लाख का जुर्माना, आवाज से आम लोगों को होती है परेशानी
Stop
Nikita Chauhan|Updated: Feb 03, 2023, 04:05 PM IST

हरियाणाः बहादुरगढ़ में पटाखा बजाने वाली बुलेट मोटरसाइकिलों के खिलाफ यातायात पुलिस की सख्त कार्रवाई देखने को मिली है. स्थानीय पुलिस ने पटाका बजाने वाली 294 बुलेट मोटरसाइकिलों पर 44 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है. इतना ही नहीं यातायात पुलिस ने 418 ब्लैक फिल्म लगी गाड़ियों के भी चालान किए हैं.

ट्रैफिक इंस्पेक्टर दिनेश कुमार ने बताया कि यह चालान 1 साल के अंतराल में किए गए हैं. बहादुरगढ़ शहर में यातायात के नियमों की अवहेलना करने वाले लोगों के खिलाफ पुलिस पूरी सख्ती कर रही है. उनकी 1 साल के कार्यकाल में अब तक बहादुरगढ़ में 294 बुलेट मोटरसाइकिलों के चालान काटे गए हैं.

ये भी पढ़ेंः Ghaziabad Murder: पहले की पत्नी की हत्या, शव को तालाब में गड्ढा खोदकर दफनाकर, दर्ज कराई रिपोर्ट

ट्रैफिक इंस्पेक्टर ने आगे बताया कि यह वो बुलेट मोटरसाइकिल है जिनमें मॉडिफाइड साइलेंसर लगे हुए हैं, जिनसे पटाखे जैसी तेज आवाज निकलती है. मोटरसाइकिल मालिकों पर 44 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है. इतना ही नहीं ब्लेक फिल्म चढ़ी 418 गाड़ियों के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है.

उन्होंने आगे बताया कि बाजार और भीड़भाड़ के स्थान पर शरारती तत्व बुलेट मोटरसाइकिल से पटाखे की तेज आवाज निकालते पकड़े गए. यह पटाखे गोली चलने जैसी तेज आवाज उत्पन्न करते हैं, जिससे आम लोगों में दहशत फैलती है. इसलिए पुलिस ने स्पेशल अभियान चलाकर पटाखे की आवाज निकालने वाली बुलेट मोटरसाइकिलों को इंपाउंड किया और वाहन मालिकों पर जुर्माना भी लगाया.

ट्रैफिक इंस्पेक्टर दिनेश कुमार का कहना है कि ट्रैफिक नियमों की अनदेखी करने वाले लोगों के खिलाफ पुलिस की सख्त कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी. 

Read More
{}{}