trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana02086767
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Baba Ramdev News: तुसाद में अब नजर आएंगे मोम के रामदेव, उद्योगपति रोशन लाल कंबोज ने दी शुभकामनाएं

Baba Ramdev Wax Statue: दुनियाभर में मैडम तुसाद संग्रहालय में स्थापित बाबा रामदेव के प्रतिमा की तारीफ कर रहे हैं. इसी कड़ी में यमुनानगर के प्रसिद्ध उद्योगपति एवं समाज सेवा और बाबा रामदेव के घनिष्ठ मित्र रोशन लाल कंबोज ने भी बाबा रामदेव को ढेरों शुभकामनाएं दी. बाबा रामदेव ने रोशन लाल कंबोज के गले मिलकर खुशी जाहिर की.

Advertisement
Baba Ramdev News: तुसाद में अब नजर आएंगे मोम के रामदेव, उद्योगपति रोशन लाल कंबोज ने दी शुभकामनाएं
Stop
Renu Akarniya|Updated: Jan 30, 2024, 09:52 PM IST

Baba Ramdev News: योग गुरु बाबा रामदेव न्यूयॉर्क के मैडम तुसाद संग्रहालय में  स्थापित की गई. योग गुरु बाबा रामदेव गौरवपूर्ण स्थान पाने वाले नवीनतम वैश्विक आइकन बन गए. मंगलवार को उनकी मोम की प्रतिमा का अनावरण किया गया. मंगलवार को दिल्ली में एक कार्यक्रम में बाबा रामदेव की मौजूदगी में योग गुरु की मोम की छाप का अनावरण किया गया. बाबा रामदेव ने अपनी मोम की छाप का अनावरण करते हुए उसके माथे पर टीका भी लगाया.

दुनियाभर में मैडम तुसाद संग्रहालय में स्थापित बाबा रामदेव के प्रतिमा की तारीफ कर रहे हैं. इसी कड़ी में यमुनानगर के प्रसिद्ध उद्योगपति एवं समाज सेवा और बाबा रामदेव के घनिष्ठ मित्र रोशन लाल कंबोज ने भी बाबा रामदेव को ढेरों शुभकामनाएं दी. बाबा रामदेव ने रोशन लाल कंबोज के गले मिलकर खुशी जाहिर की.

ये भी पढ़ें: राम मंदिर के मुख्य यजमानों में शामिल हरियाणा के अरुण जैलदार का नूंह में भव्य स्वागत

स्वामी रामदेव की मोम की मूर्ति न्यूयॉर्क के प्रतिष्ठित मैडम तुसाद संग्रहालय में स्थापित की गई. मैडम तुसाद संग्रहालय टाइम्स स्क्वायर के मध्य में स्थित है. बाबा रामदेव अमेरिका के प्रतिष्ठित संग्रहालय में प्रदर्शित होने वाले पहले संत बने.

इस खास मौके पर बाबा रामदेव ने कहा कि मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं कि मेरी मोम की प्रतिमा न्यूयॉर्क के मैडम तुसाद में स्थापित की जा रही है. यह सिर्फ मेरे लिए एक मान्यता नहीं है, बल्कि योग, आयुर्वेद और भारत की शाश्वत संस्कृति की भी मान्यता है. साथ ही कहा कि यह भी दर्शाता है कि न केवल बॉलीवुड, हॉलीवुड और राजनीति की दुनिया के प्रतीक चिन्हों को मनाया और मान्यता दी जाती है, बल्कि एक संत भी इसी तरह की मान्यता का दावा कर सकता है. 

Read More
{}{}