trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01659106
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Atiq Ahmed: UP से दिल्ली तक फैला अतीक का अवैध साम्राज्य, शाहीन बाग, जामिया सहित इन इलाकों में करोड़ों की संपत्ति

Atiq Ahmed Benami Properties: अतीक के पास दिल्ली के शाहीन बाग, ओखला, साउथ एक्स और जामिया नगर में रिहाइशी और कमर्शियल दोनों तरह के प्रॉपर्टी हैं, जिससे हर महीने लाखो रुपये का रेंट भी मिलता है.

Advertisement
Atiq Ahmed: UP से दिल्ली तक फैला अतीक का अवैध साम्राज्य, शाहीन बाग, जामिया सहित इन इलाकों में करोड़ों की संपत्ति
Stop
Divya Agnihotri|Updated: Apr 19, 2023, 12:54 PM IST

Atiq Ahmed Benami Properties: गैंगस्टर से राजनेता बने अतीक अहमद की उत्तर प्रदेश से लेकर दिल्ली तक कई महंगी संपतियां है, जिसमें में शाहीन बाग, ओखला, साउथ एक्स और जामिया नगर शामिल हैं. अतीक के पास रिहाइशी और कमर्शियल दोनों ही तरह के प्रॉपर्टी हैं, जिसे उसने लोगों को धमकाकर या फिर कट्टे की नोंक पर अपने नाम कराया है. अतीक की इन संपत्तियों से हर महीने लाखों रुपये का किराया आता है. अतीक की मौत के बाद अब एक ओर जहां इन संपतियों को अगले मालिक को लेकर सवाल उठ रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ वो लोग भी सामने आ रहे हैं जिनके घर या जमीन को अतीक ने जबरन उनसे छीन लिया था. 

बेनामी संपत्तियों का पता लगाने में जुटी पुलिस
अतीक की मौत के बाद यूपी पुलिस उसकी बेनामी संपत्तियों का पता लगाने में जुट गई है. अवैध संपत्तियों पर लगातार कार्रवाई की जा रही हैं. मिली जानकारी के अनुसार अब तक ED ने अतीक की 1,400 करोड़ रुपये की संपत्ति को जब्त किया है. साथ ही 108 करोड़ रुपये की अन्य संपत्ति का खुलासा भी किया है. वहीं यूपी पुलिस भी लगातार अतीक के करीबियों से उसकी बेनामी संपत्तियों का पता लगाने की कोशिश कर रही है. 

दिल्ली के साउथ एक्स पार्ट-2 में भी अतीक अहमद ने साल 2006 में प्रॉपर्टी खरीदी थी, जिसके बाद आए दिन उसके गुर्गे यहां आकर लोगों से मारपीट और उनके घरों में तोड़-फोड़ करते थे. अतीक के आतंक के बाद ये लोग कोर्ट पहुंच गए. तब से ये प्रॉपर्टी उसी हालत में पड़ी हुई है. 

करोड़ों की संपत्ति का वारिस कौन?
उत्तर प्रदेश से 5 बार के विधायक और एक बार सांसद अतीक और उसके परिवार के खिलाफ 160 आपराधिक मामले दर्ज हैं. अतीक के 5 बेटे में से एक बेटे की एनकाउंटर में मौत हो चुकी है, दो बेटे जेल में और दो नाबालिग बेटे बाल सुधार गृह में. उमेश पाल हत्याकांड में आरोपी अतीक की पत्नी शाइस्ता फरार है. अतीक और उसके भाई अशरफ की 15 अप्रैल को गोली मारकर हत्या कर दी गई. ऐसे में अतीक की करोड़ों की संपत्ति के वारिस को लेकर भी सवाल उठने शुरू हो गए हैं.

अतीक की हत्या
उमेश पाल हत्याकांड में पूछताछ के लिए अतीक को प्रयागराज लाया गया था. 15 अप्रैल को अतीक और अशरफ को मेडिकल जांच के लिए कॉल्विन अस्पताल ले जाने के दौरान तीन युवकों ने अतीक और अशरफ की गोली मारकर हत्या कर दी. सीएम योगी आदित्यनाथ ने अतीक अहमद और उनके भाई की हत्या की जांच के लिए तीन सदस्यीय न्यायिक आयोग के गठन का आदेश भी दिया है.

 

 

 

Read More
{}{}