Home >>Delhi-NCR-Haryana

इन राशि के लोग साबित होते हैं बेहद रोमांटिक पार्टनर, जिंदगी में भर देते हैं खुशियां

हम अक्सर ये सोचते हैं कि हमारा पार्टनर कैसा होगा. वो रोमांटिक होगा या नहीं. ज्योतिष शास्त्र में यह बताया गया है कि किस राशि के लोग कैसे होते हैं. पढ़े ये रिपोर्ट.

Advertisement
इन राशि के लोग साबित होते हैं बेहद रोमांटिक पार्टनर, जिंदगी में भर देते हैं खुशियां
Stop
Zee News Desk|Updated: Nov 26, 2022, 02:38 PM IST

नई दिल्ली: हमारे मन में हमेशा अपने लाइफ पार्टनर को लेकर काफी उत्सुकता रहता है. हम अक्सर ये सोचा करते हैं कि हमारा जिवनसाथी कौन होगा या फिर कैसा होगा. रोमांटिक या अनरोमांटिक होगा. इन सारे सवालों के जवाब ज्योतिष शास्त्र के अंदर मौजूद होते हैं ज्योतिष शास्त्र आपको यह बता सकता है कि आपके पार्टनर की राशि कौन सी होगी और वो देखने में और स्वभाव में कैसा होगा. आज हम आपको बताएंगे कौन से राशि से होगा आपका परफेकट रोमांटिक मैच.

मेष राशि (Aries)
मेष राशि के पुरुष बेहद साहसी और ताकतवर होते हैं. मेष राशि पर मंगल ग्रह के शासन के कारण इस राशि के जातक साहसी और दृढ़ निश्चयी होने के साथ-साथ बेहत रोमांटीक मूड के भी होते हैं. ये अपने पार्टनर पर प्यार की बारिश कर देते हैं. इस राशि के जातकों की तुला और धनु राशि के साथ परफेकट मैच हो सकता है. साथ ही सामान व्यक्तितव और महत्वाकांक्षा  साझा करने के कारण इनकी अच्छी Bonding सिंह राशि के जातकों के साथ भी होती है. 

वृषभ राशि (Taurus)
इस राशि के जातकों पर इनके पार्टनर जान छिड़कते हैं. ये बेहद ही कोमल, शांत और सरल स्वभाव के होते हैं. ये अपने करियर और अपने सपनों के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं. इनके लिए इनके पार्टनर की खुशी से बढ़कर कुछ भी नहीं होता. ये अक्सर ऐसे पार्टनर की तलाश करते हैं जो इनके जुनून और काम को समझ सके और इसी जगह वृश्चिक (Scorpio) राशि वाले इनका साथ देते हैं. ये दोनों ही जातक आपस में एक अच्छा जीवन व्यतीत करते हैं. दोनों ही राशियां बेहद भावुक होती हैं ये एक दूसरे से अलगाव बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं कर पाते और एक दूसरे से हमेशा मेल बनाकर रहते हैं. वृश्चिक (Scorpio)राशि के अलावा कन्या(Virgo) और मकर (Capricorn) राशि भी वृषभ (Taurus) राशि वालों के साथ एक बेहद खुशनुमा संबंध साझा करती हैं.

मिथुन राशि (Gemini)
बेहद चंचल और उत्साही स्वभाव वाले मिथुन राशि के जातकों पर बुध का शाशन होता है. ये अपनी सहजता से ये सबका मन मोह लेते हैं. इस राशि के जातकों का धनु राशि के साथ एक अच्छा संबंध स्थापित होता है. धनु राशि के साथ-साथ मिथुन (Gemini) राशि वालों का सिंह(Leo), कन्या(Virgo) और तुला (Libra)राशि वालों के साथ भी अच्छा संबंध बनता है.

कर्क राशि (Cancer)
कर्क राशि के उपर चंद्रमा का शासन होता है. चंद्रमा शासित इस राशि वाले बेहद सहज और Emotional होते हैं. ये हर चिज को दिल से बेहद गहराइयों के साथ सोचते और महसूस करते हैं. कर्क राशि वालों का मकर राशि के जातकों के साथ बेहद अच्छा रिश्ता कायम होता है. इसके अलावा वृश्चिक (Scorpio) और मीन (Pisces) राशि के साथ इनका एक भावनात्मक रिश्ता कायम होता है.

सिंह राशि (Leo)
सिंह राशि के जातर बेहद शक्तिशाली होते हैं. सूर्य द्वारा शासित इस राशि के जातक अग्नी तत्व के अंतर्गत आते हैं. सिंह राशि के जातक मेष (Aries) और धनु (Sagittarius) राशि के साथ एक बेहद प्यारा रिश्ता कायम करते हैं. इसके साथ ही ये जातक तुला और मिथुन राशि के जातकों की ओर आकर्षित होते हैं. कुंभ (Aquarius)राशि के जातकों के साथ रहने से इन्हें बचना चाहिए, कुंभ राशि के जातकों के साथ संबंध में इनको काफी परेशानी होती है.

 

 

 

{}{}