trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01413235
Home >>Delhi-NCR-Haryana

ये हरियाणा का गोल्डन पीरियड, पारदर्शी सरकार कर रही बेहतर काम -अनिल विज

हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने कहा कि प्रदेश की बीजेपी सरकार बेहतरीन काम कर रही है. पुलिस-पब्लिक जनभागीदारी से काम हो रहा है. आज की सौगात से प्रदेश प्रगति पथ पर आगे बढ़ेगा, जनता खुशहाल होगी.

Advertisement
हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने मीडिया से बातचीत की
Stop
Vinod Lamba|Updated: Oct 27, 2022, 04:42 PM IST

चंडीगढ़: हरियाणा का गोल्डन पीरियड है, इसमें व्यवस्थाओं को बदला गया है. हमने हर चीज को पारदर्शी किया है और अनेकों सेवाओं को ऑनलाइन किया है. ये काम करने वाली सरकार है और सरकार काम कर रही है. गुरुग्राम के भौंडसी में लगभग 106 करोड़ रुपये की लागत से हरियाणा पुलिस आवास परिसर परियोजना से पुलिसवालों को फायदा होगा. यह बता हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्यमंत्री अनिल विज ने कही. विज ने कहा कि इस परिसर के निर्माण से पुलिसकर्मियों को आवास सुविधा उपलब्ध होगी. इसमें 18 एकड़ में 576 मकान बनाए गए हैं और इसका उद्घाटन केन्द्रीय मंत्री अमित शाह ने किया है. विज ने यह भी कहा कि पुराने थाने और चौकियों को रेनोवेट किया जाएगा. इस पर सरकार काम कर रही है.

वंदे भारत ट्रेन के कोच बनेंगे
अनिल विज ने कहा कि रेल कोच कारखाने में वंदे भारत ट्रेन की कोच बनेंगे. कुंडली-मानेसर-पलवल (केएमपी) एक्सप्रेस-वे के साथ-साथ हरियाणा ऑर्बिटल रेल कॉरिडोर बनेगा. उसके रास्ते में स्टेशन भी बनाए जाएंगे. इसका फायदा हरियाणा के लोगों को मिलेगा. उन्होंने मनोहर सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि ये काम करने वाली सरकार है और मुझे नहीं लगता कि कोई भी सप्ताह ऐसा जाता होगा जब हरियाणा में कोई न कोई शिलान्यास या उद्घाटन न हो और सरकार काम कर रही है.

जेल मैनुअल से पता चलेगा वो गाने गा सकता है या नहीं
राम-रहीम द्वारा गाने बनाए जाने के संबंध विज ने कहा कि जेल प्रशासन द्वारा उनको जेल के नियमों के तहत पैरोल दी गई है. वे उत्तर प्रदेश के बागपत के आश्रम में हैं. ये जेल मैन्यूल में देखना होगा कि जो पैरोल पर है वो गाने गा सकता है या नहीं गा सकता, मुझे इसकी ज्यादा जानकारी नहीं है.

Video: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने हरियाणा को दी 6600 करोड़ की 4 बड़ी सौगात

पुलिस कर रही बढ़िया काम
हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने पुलिस के काम की तारीफ की. कहा कि गुरुग्राम पुलिस जनता के साथ तालमेल मिलाकर चुस्ती और फुर्ती से काम कर रही है. पुलिस में काफी हमने सुधार भी किया है. उन्होंने कहा कि एक भी घटना ऐसी नहीं है जिसका संज्ञान न लिया जाता हो, पहले तो क्राइम करवाए जाते थे और खुद लोग शामिल होते थे और लेकिन हमने प्रदेश में ऐसी कोई भी घटना घटित नहीं होने दी है. उन्होंने कहा कि प्रदेश के पुराने थाने, चौकियां व पुलिस पोस्ट का जीर्णाोद्धार किया जाएगा. प्रदेश में पुलिस-पब्लिक रिलेशन में सुधारीकरण की दिशा में भी सकारात्मक दृष्टि से काम हो रहा है.

हरियाणा सरकार ने 3C पर अटैक और 5S पर जोर देकर 8 साल किए पूरे, विपक्ष का भी जीता दिल

ये अधिकारी रहे मौजूद
इस मौके पर पूर्व सांसद सुधा यादव, पूर्व मंत्री राव नरबीर सिंह, सोहना के पूर्व विधायक तेजपाल तंवर, एचपीएचसी के डीजी डॉ आर.सी. मिश्रा, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) संदीप खिरवार, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (अपराध व पुलिस कॉम्प्लेक्स भोंडसी) चारु बाली, गुरुग्राम पुलिस आयुक्त कला रामचन्द्रन, पुलिस उपायुक्त (मुख्यालय) अंशु सिंगला, गुरुग्राम के उपायुक्त निशांत कुमार यादव, डीसीपी साउथ उपासना, डीसीपी वेस्ट दीपक सहारण,  मनवीर सिंह, डीसीपी ट्रैफिक वीरेंद्र सिंह, पुलिस अधीक्षक (आरटीसी भोंडसी) धर्मबीर सिंह पूनिया, एसीपी सदर संजीव बल्हारा, एसडीएम सोहना जितेंद्र गर्ग, नायब तहसीलदार सोहना लच्छीराम सहित पुलिस विभाग के अन्य अधिकारी व कर्मचारी भी मौजूद थे.

Read More
{}{}