trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01360158
Home >>Delhi-NCR-Haryana

नशा कारोबारियों पर चलेगा विज का पंजा, बोले- कारोबार छोड़ दें या हरियाणा, वरना...

नशे कारोबार करने वालों को अनिल विज ने चेतावनी देते हुए कहा कि पूरी सख्ती बरती जाएगी. जो नशा ले रहे या बेच रहे हैं वह इस कारोबार को छोड़ दें या हरियाणा छोड़ दें. हम इनको रहने नहीं देंगे. जो इस कारोबार से पैसा कमाया है संपत्ति बनाई उसपर हमारा बुलडोजर चलेगा. 

Advertisement
नशा कारोबारियों पर चलेगा विज का पंजा, बोले- कारोबार छोड़ दें या हरियाणा, वरना...
Stop
Vinod Lamba|Updated: Sep 20, 2022, 08:25 PM IST

विनोद लांबा/चंडीगढ़ः हरियाणा में अलग से गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमेटी के गठन को लेकर सुप्रीम कोर्ट द्वारा हरियाणा के पक्ष में मंगलवार निर्णय दिया गया, जिसके उपरांत हरियाणा के सिखों ने गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के आवास पर पहुंचकर उनका आभार व्यक्त किया. सिखों ने गृह मंत्री अनिल विज को सिरोपा पहनाकर उन्हें सम्मान दिया व धन्यवाद जताया.

वहीं, पत्रकारों से बातचीत के दौरान गृह मंत्री अनिल विज ने सुप्रीम कोर्ट द्वारा लिए गए फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि हमारा सिख समाज काफी समय से चाह रहा था कि हरियाणा में उनकी अलग से कमेटी हो ताकि वह समाज के लिए खुद काम करें और फैसला लें. सुप्रीम कोर्ट ने हरियाणा कमेटी के पक्ष में फैसला लिया है जोकि स्वागत योग्य है.

धन्यवाद जताने पहुंचे हरियाणा सिख गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमेटी के उपाध्यक्ष एवं एसजीपीसी सदस्य हरपाल सिंह पाली ने कहा कि हरियाणा सरकार की वजह से अलग कमेटी का गठन हो सका है. हरियाणा के सिखों के हक में यह निर्णय आ गया है. यहां के गुरुद्वारों का पैसा हरियाणा में लगेगा, उन्हें रोजगार मिलेगा एवं स्कूल, कॉलेज व अस्पताल बन सकेंगे.

ये भी पढ़ेंः Akshra Singh से पहले इन बॉलीवुड हसीनाओं का MMS मचा चुका है बवाल, इन ननद भाभी का नाम भी है शामिल

अब जिस प्रकार दिल्ली में अलग गुरुद्वारा कमेटी है, उसी तरह हरियाणा में भी अलग कमेटी होगी. इस अवसर पर जत्थेदार रणबीर सिंह फौजी, जगमीत सिंह जोश, बीएस बिंद्रा, बलजीत सिंह साहनी, जीवन जोत सिंह, एमएम सिंह, त्रिलोचन सिंह, हाकम सिंह, हरजिंद्र सिंह, मोहन सिंह, मनजीत सिंह, अमरजीत सिंह बिंद्रा व अन्य मौजूद रहे.

नशा कारोबारी या यह कारोबार छोड़ दें या हरियाणा छोड़ दें

तो वहीं, अंबाला छावनी में मंगलवार नशा तस्कर की प्रापर्टी पर चलाए गए बुलडोजर के सवाल पर गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि नशे का कारोबार करने वालों पर पूरी सख्ती बरती जाएगी. नशे का जो कारोबार कर रहे हैं, जो नशा ले रहे या बेच रहे हैं वह इस कारोबार को छोड़ दें या हरियाणा छोड़ दें. हम इनको रहने नहीं देंगे और हमने सब जगह टीमें बना दी है और जो नशे के कारोबार से इन्होंने पैसा कमाया है या जहां-जहां संपत्ति बनाई उसपर हमारा बुलडोजर पूरी तरह से चलेगा. विज ने कहा कि हमारे पास और भी लिस्टें है और अन्य जगहों पर भी एक्शन होगा.

कैप्टन के भाजपा में आने से पंजाब में मजबूती मिलेगी

गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंद्र सिंह के भाजपा में आने से पंजाब में भाजपा को मजबूती मिलेगी. वहीं कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद चुनाव के लिए कांग्रेस पदाधिकारियों द्वारा लड़ने के सवाल पर गृह मंत्री विज ने कहा कि कांग्रेस का कुछ पता नहीं, यह आज, कल या परसों क्या करते हैं. वह तो अब इनकी खबरें भी नहीं पढ़ते.

ये भी पढ़ेंः पाकिस्तानी दुल्हनिया बनने जा रही हैं तारा की सकीना, पाक के इस एक्टर पर आया दिल

तृणमूल की बम मारने की धमकी पर मंत्री विज का तंज

तृणमूल कांग्रेस के नेताओं द्वारा भाजपा को दी गई धमकी पर विज ने कहा कि ‘हम चार बम इनपर गिरा देंगे’ पर होशोवास में तो कोई भी आदमी यह बात नहीं कह सकता, यदि बेहोश होकर की है तो इसका भी ईलाज करेंगे. ऐसे नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. महंगाई को लेकर कांग्रेस द्वारा किए जा रहे विरोध के सवाल पर गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि हमारा प्रजातांत्रिक देश है और विपक्ष का काम विरोध जताना है. मगर, जहां तक महंगाई की बात है हमारी अर्थव्यवस्था पूरे विश्व में अन्य देशों की तुलना में मजबूत है.

Read More
{}{}