trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01262181
Home >>Delhi-NCR-Haryana

नाइजीरियाई युवक के लिए अमेरिकी युवती ने रची थी अपने अपहरण की झूठी कहानी, ग्रेनो के फ्लैट में मिली

अमेरिका की लड़की को दिल्ली पुलिस ने बरामद कर लिया है. यह लड़की 3 मई से गायब थी. फेसबुक के माध्यम से लड़की की दोस्ती नाइजीरियाई व्यक्ति से हुई थी. यहां आने के बाद बाद से ही वो उसके साथ रह रही थी.

Advertisement
नाइजीरियाई युवक के लिए अमेरिकी युवती ने रची थी अपने अपहरण की झूठी कहानी, ग्रेनो के फ्लैट में मिली
Stop
Zee News Desk|Updated: Jul 17, 2022, 09:13 PM IST

नई दिल्ली: दिल्ली में अमेरिकी लड़की के 'अपहरण' का मामला पुलिस ने सुलझा लिया है. काफी मशक्कत के बाद पुलिस को ग्रेटर नोएडा के फ्लैट में मिल गई है. पुलिस ने कार्रवाई कर युवती को बरामद कर लिया है. पुलिस के अनुसार 3 मई को युवती पर्यटक दिल्ली पहुंची थी और अपने परिवार को सूचित किया कि वह मुसीबत में है. लड़की ने उन्हें बताया कि कोई अज्ञात व्यक्ति उसके साथ मारपीट कर रहा है, लेकिन वह अपनी जगह का खुलासा नहीं कर पाई थी.

ये भी पढ़ें: दिल्ली में यौन उत्पीड़न की शिकायत के लिए MCD ने बनाई समिति, होगी तत्काल कार्रवाई

इसके बाद से ही अमेरिकी लड़की का कुछ पता नहीं था. अमेरिकी दूतावास ने शिकायत को दिल्ली पुलिस को सौंप दिया था. पुलिस इसे अपहरण का मामला मानकर चल रही थी. पुलिस ने इसके लिए अमेरिकी लड़की द्वारा इस्तेमाल किए गए आईपी एड्रेस को पता लगाने के लिए yahoo.com से मदद मांगी. Ip एड्रेस और सर्विलांस की मदद से मामले में पुलिस ने हरियाणा के गुरुग्राम से एक नाइजीरियाई नागरिक ओकोरोफोर चिबुईके उर्फ रेची को पकड़ा. उसने बताया कि अमेरिकी लड़की ग्रेटर नोएडा के एक फ्लैट में है.

 पुलिस की टीम लड़की तक पहुंच गई तो पता चला कि लड़की ने इमोशनली ब्लैकमेल करने के लिए अपने माता-पिता को फोन किया था. पुलिस को पता चला कि लड़की का वीजा 6 जून को समाप्त हो गया था. फेसबुक के माध्यम से लड़की की दोस्ती नाइजीरियाई व्यक्ति से हुई थी. भारत में आने के बाद से ही वो उसके साथ रह रही थी. नाइजीरियाई के पास भी वैलिड पासपोर्ट नहीं था. नाइजीरियाई युवक और अमेरिकी लड़की स्टेज पर गाने का शौक रखते हैं. इसी वजह से उनकी दोस्ती भी हुई थी. पुलिस ने अमेरिकी लड़की को वापस भेजने की औपचारिकताएं पूरी की जा रही हैं.

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}