trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01375948
Home >>Delhi-NCR-Haryana

'बब्बर खालसा' पाकिस्तान से करा रहा हथियारों की तस्करी, ऐसे हुआ साजिश का खुलासा

एसटीएफ अंबाला की टीम ने मुठभेड़ के बाद करनाल से एक गैंगस्टर को गिरफ्तार किया है. आरोपी मुकेश लॉरेंस बिश्नोई ग्रुप व अंकुश कमालपुर गैंग से जुड़ा  हैं. पुलिस ने उसके कब्जे से 4 अवैध विदेशी पिस्टल और 10 कारतूस बरामद किए.  

Advertisement
 'बब्बर खालसा' पाकिस्तान से करा रहा हथियारों की तस्करी, ऐसे हुआ साजिश का खुलासा
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Oct 01, 2022, 07:18 PM IST

चंडीगढ़ : हरियाणा पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (STF) अंबाला की टीम ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग के एक इनामी गैंगस्टर को विदेशी हथियार व कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है. पुलिस का दावा है कि करनाल निवासी आरोपी पंजाब में पाकिस्तान बॉर्डर के साथ लगते एरिया से ड्रोन के जरिये पाकिस्तान से भेजे गए भारी मात्रा में विदेशी अवैध हथियार लेकर आया था. 

आज एसटीएफ अंबाला की टीम मोस्ट वांटेड अपराधियों की तलाश के लिए थाना सदर करनाल के एरिया में मौजूद थी. इस बीच सूचना मिली कि लॉरेंस ग्रुप का सक्रिय सदस्य व उसके गैंग के हथियारों का मेन सप्लायर मुकेश पंजाब में पाकिस्तान बॉर्डर के साथ लगते एरिया में ड्रोन के जरिये भारी मात्रा में भेजे गए विदेशी अवैध हथियार लेकर आया है.

ये भी पढ़ें : फौजी के 70 वर्षीय पिता पर किया रेप का फर्जी केस, अनिल विज ने महिला SPO को किया सस्पेंड

मुठभेड़ के बाद गांव जांबा थाना निगदु (करनाल) निवासी आरोपी मुकेश को गिरफ्तार कर लिया गया. आरोपी के कब्जे से कुल 4 अवैध विदेशी पिस्टल, 10 कारतूस और खाली खोखे बरामद किए गए. आरोपी के खिलाफ थाना सदर करनाल में हत्या की कोशिश और आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया.

विश्वसनीय साक्ष्यों के आधार पर जांच में खुलासा हुआ कि आरोपी मुकेश के बब्बर खालसा ग्रुप, लॉरेंस ग्रुप वा अंकुश कमालपुर गैंग से संबंध हैं. आरोपी ने उपरोक्त हथियार विदेश में बैठे गैंगस्टर दमनजोत सिंह उर्फ काहलों और वीरेंद्र साम्बी के माध्यम से ड्रोन द्वारा पाकिस्तान से मंगवाए थे. ये दोनों ही गैंगस्टर लखवीर सिंह के हैंडलर हैं.

यह भी खुलासा हुआ कि आरोपी नामी गैंगस्टर व अन्य आतंकियों के कहने पर अपनी गैंग के अन्य सदस्यों के साथ मिलकर गैंगस्टर नीरज पुनिया के भाई बृजपाल व प्रह्लाद खाटवा वासी अबोहर का मर्डर करने वाला था. आरोपी मुकेश को देश विरोधी गतिविधियों को संचालित करने के लिए विदेश में बैठे वीरेंद्र साम्भी द्वारा फंडिंग हो रही थी.

आरोपी के ऊपर हरियाणा पुलिस विभाग की तरफ से इनाम भी घोषित किया गया था. हरियाणा और पंजाब में आरोपी के खिलाफ हत्या की कोशिश करने, लूट, फिरौती मांगने, शस्त्र अधिनियम और आतंकवादी गतिविधियों में संलिप्त रहने के कुल 9 मामले दर्ज हैं. आरोपी आतंकवादी गतिविधियों में शामिल रहने के पंजाब में दर्ज मामले में फरार चल रहा था. आरोपी को पेश अदालत कर पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा. आरोपी के अन्य साथियों को गिरफ्तार कर मामले का खुलासा किया जाएगा. 

Read More
{}{}