trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01703796
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Ambala News: SBI में लग रही थी नकली प्लाई, मैनेजर ने किया पुलिस और मीडिया का विरोध

Ambala News: अंबाला के तोपखाना बाजार स्थित SBI में प्लाई वुड का काम चल रहा था. वहां नकली प्लाईवुड लगवाने के मामले में ईकोटेक प्लाईवुड ने मामला दर्ज करवाया है.

Advertisement
Ambala News: SBI में लग रही थी नकली प्लाई, मैनेजर ने किया पुलिस और मीडिया का विरोध
Stop
Balram Pandey|Updated: May 20, 2023, 02:21 PM IST

Ambala News: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) की शाखा में नकली प्लाईवुड लगवाने के मामले में ईकोटेक प्लाईवुड के विशेषज्ञों ने मामला दर्ज करवाया है. कुरुक्षेत्र की शीतल स्टील ग्रामोद्योग मंडल के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाया है. वहीं पहल तो बैंक मैनेजर ने पुलिस और मीडिया का जमकर विरोध किया.

तोपखाना बाजार के SBI में ग्रीन प्लाई इंडस्ट्रीज लिमिटेड की "इकोटेक प्लाई" कंपनी की नकली प्लाई लगाने का काम चल रहा था. सूचना मिलने पर दिल्ली से कंपनी के विशेषज्ञ प्लाई की पहचान करने मौके पर पहुंचे. उन्होंने बैंक में उनकी कंपनी की नकली प्लाई का प्रयोग होने की अंबाला कैंट सदर थाना में शिकायत दी. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर नकली प्लाई वुड को जब अपने कब्जे में लेने की कोशिश की तब बैंक मैनेजर सहित अन्य बैंक कर्मियों ने पुलिस को अंदर नहीं घुसने दिया.

ये भी पढ़ें: Delhi News: संजय सिंह बोले प्रधानमंत्री को नहीं लोकतंत्र में कोई दिलचस्पी, LG को बताते हैं दिल्ली की जनता से ऊपर

इसके बाद जब पुलिस ने उन्हें पूरे मामले की जानकारी दी तो पुलिस को जांच के लिए बैंक के भीतर जाने दिया गया. इसके बाद सूचना मिलने पर मीडिया कर्मी भी कवरेज करने के लिए जब बैंक परिसर में पहुंचे तो बैंक अधिकारियों ने उनके साथ भी बदतमीजी की. बाद में पुलिस के समझाने पर मीडिया कर्मियों को कवरेज की इजाजत दी गई. इसकी सूचना मिलने पर बैंक के कुछ अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए. कैमरे के पीछे जानकारी देते प्लाई कंपनी कर्मचारियों ने बताया बैंक में लग रही प्लाई में उनकी कंपनी का चिह्न और मुहर हूबहू लगाया गया है. पुलिस ने उनकी शिकायत पर ठेकेदार के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

मौके पर मौजूद जांच अधिकारी व सब इंस्पेक्टर अनिल वर्मा ने बताया कि सदर थाना अंबाला कैंट में "ग्रीनप्लाई इंडस्ट्रीज लिमिटेड" के विशेषज्ञों द्वारा शिकायत दर्ज कराई गई थी. उनकी कंपनी ईकोटेक नाम की नकली प्लाई का स्टेट बैंक ऑफ इंडिया तोपखाना शाखा में प्रयोग किया जा रहा है, जिस पर मामला दर्ज करने के बाद जब पुलिस बैंक में पहुंची तो जांच में पता चला कि क्षेत्र की कंपनी बिलासपुर ग्राम उद्योग मंडल को बैंक मुख्यालय से इस शाखा में प्लाई लगाने का ठेका दिया गया है. 

इसका वेंडर बैंक में इस कंपनी की डुप्लीकेट प्लाई लगा रहा है. प्लाईवुड कंपनी विशेषज्ञों की शिकायत पर अंबाला कैंट थाना सदर में पुलिस ने मामला दर्ज करके बैंक में पड़ी डुप्लीकेट पलाई कब्जे में ले ली है. ठेकेदार का नंबर लेकर उसको तुरंत शामिल तफ्तीश के लिए मोबाइल पर सूचना दे दी है.

Read More
{}{}