trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01687291
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Ambala News: पुलिस ने काटे नाबालिग छात्रों के चालान, स्कूल प्रिंसिपल्स को दी ये हिदायत

Ambala News: हरियाणा के अंबाला में पुलिस ने नाबालिग स्कूल छात्रों के चालान काटे. साथ ही पुलिस ने स्कूल के प्रिंसिपल्स को हिदायत भी दी कि बच्चों को स्कूल में वाहन लेकर आने न दें.

Advertisement
Ambala News: पुलिस ने काटे नाबालिग छात्रों के चालान, स्कूल प्रिंसिपल्स को दी ये हिदायत
Stop
AMAN KAPOOR|Updated: May 09, 2023, 03:49 PM IST

Ambala News: स्कूलों में वाहन लेकर आने वाले नाबालिग छात्रों के पुलिस ने चालान काटे. साथ ही 3 बुलेट बाइक इम्पाउंड की जिनमें पटाखे लगाए गए थे. इसके इलावा 1 मोटरसाइकिल का चालान भी किया. पुलिस ने स्कूल प्रिंसिपल्स को हिदायत भी दी कि वे बच्चों को स्कूल में वाहन न लाने दें.

छोटे-छोटे बच्चों के हाथ में वाहन होना आजकल आम बात हो गई है. माता-पिता अपने नाबालिग बच्चों के हाथ में वाहनों की चाबी थमाने में बिल्कुल भी संकोच महसूस नहीं करते, जिसके चलते नाबालिग बच्चे बुलेट मोटरसाइकिल में पटाखे बजाते हुए सड़कों पर निकलते हैं. हैरान करने वाली बात तो यह है अब विद्यार्थी भी स्कूलों में बुलेट मोटरसाइकिल लेकर आते हैं.

ये भी पढ़ें: Delhi Crime News: तीस हजारी कोर्ट के पास शख्स की गोली मारकर हत्या, पुलिस की कार्यशैली पर उठे सवाल

बात करें मोटरसाइकिल चलाने के तरीके की तो वो भी साधारण नहीं है. तरीका ऐसा कि जिससे न केवल ध्वनि प्रदूषण फैलाता है, बल्कि सड़क पर चल रहे आसपास के लोगों को भी परेशान करता है, लेकिन अब स्कूलों में बुलेट मोटरसाइकिल लेकर आने वाले विद्यार्थियों व नाबालिग बच्चों पर अंबाला पुलिस द्वारा कार्रवाई करना शुरू कर दिया गया है.

आज अंबाला पुलिस ने स्कूलों के बाहर चालान किए और स्कूलों में प्रिंसिपल्स से बैठक कर उन्हें हिदायत दी कि बच्चों व अभिभावकों को समझाया कि स्कूलों में बच्चे वाहन लेकर न आए. इस विषय में अधिक जानकारी देते हुए एसआई अशोक कुमार ने बताया कि एसपी अंबाला के आदेश अनुसार स्कूलों में जो विद्यार्थी जो नाबालिग विद्यार्थी बुलेट मोटरसाइकिल लेकर आते हैं. उनकी चेकिंग की जाए और ज्यादा से ज्यादा चालान किए जाएं.

इसी कड़ी में आज स्कूलों के बाहर चालान किए गए और तीन से चार बुलेट मोटरसाइकिल इम्पाउंड भी की गई और एक का चालान किया गया. साथ ही स्कूल के प्रिंसिपल को भी हिदायत दी गई, जो भी बच्चे आगे से मोटरसाइकिल लेकर आते हैं तो उन्हें पार्किंग में खड़ा करने न दिया जाएं. वहीं बच्चों के माता-पिता को भी इस बारे में समझाया जाए कि वह अपने बच्चों को वाहन न दें.

Read More
{}{}