trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01453624
Home >>Delhi-NCR-Haryana

All India police Games में हरियाणा के इंस्पेक्टर मौसम ने जीता रजत पदक

हरियाणा के इंस्पेक्टर मौसम खत्री ने महाराष्ट्र में आयोजित All India police Games में रजत पदक जीतकर प्रदेश और हरियाणा पुलिस का नाम रोशन किया है.  

Advertisement
All India police Games में हरियाणा के इंस्पेक्टर मौसम ने जीता रजत पदक
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Nov 23, 2022, 08:40 AM IST

राजेश खत्री /सोनीपत: हरियाणा के पहलवानों के बाद अब पुलिस इंस्पेक्टर भी कुश्ती में पदक जीतकर प्रदेश का नाम रोशन कर रहे हैं. सोनीपत के मौसम खत्री ने अखिल भारतीय पुलिस खेल में रजत पदक जीता है, इससे पहले भी वो कई इंटरनेशनल मुकाबलों में देश का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. मौसम के पदक जीतने के बाद उनके गांव में खुशी की माहौल है. लोगों ने फूल-माला से उनका स्वागत करते हुए जीत की खुशी मनाई.   

All India police Games का महाराष्ट्र में हुआ आयोजन
महाराष्ट्र के पूना में 17 से 20 नवंबर तक All India police Games का आयोजन किया गया था, जिसमें मौसम खत्री ने 125 किलोग्राम भारवर्ग में भाग लिया था. सेमीफाइनल मुकाबले में मौसम ने पंजाब के पहलवान गुरसेवक को हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की की था, लेकिन अचानक उनके घुटने में चोट लग गई और वह फाइनल मुकाबला नहीं खेल पाये. मजबूरन उन्हें मेडिकल देना पड़ा और रजत पदक से संतोष करना पड़ा. 

ये भी पढ़ें- नशे के आदी बेटे ने अपने ही परिवार के 4 लोगों को उतारा मौत के घाट, पुलिस ने किया गिरफ्तार

 

सोनीपत के पांची जाटान के रहने वाले हैं मौसम
पहलवान मौसम खत्री हरियाणा के गांव पांची जाटान के रहने वाले हैं और वर्तमान में वो हरियाणा पुलिस में इंस्पेक्टर के पद पर हैं. वो इंटरनेशनल लेवल पर आयोजित होने वाले कुश्ती मुकाबलों में देश का प्रतिनिधित्व करते हैं. मौसम के पदक जीतने के बाद सोनीपत पहुंचने पर फूल मालाओं के साथ अखाड़े में स्वागत किया गया. 

चोट की वजह से टूटा गोल्ड का सपना
इस बारे में मौसम ने बताया कि वह अच्छा प्रदर्शन करना चाहते थे, लेकिन उसको चोट लगने की वजह से वह गोल्ड नहीं जीत पाए. अब वो भविष्य में आयोजित होने वाले एशियन गेम्स और ओलंपिक की तैयारी करेंगे, जिसमें मेडल जीतकर वो देश का नाम रोशन कर सकें. 
 

 

Read More
{}{}