trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01230463
Home >>Delhi-NCR-Haryana

अग्निपथ योजना : अभय चौटाला ने राजनाथ सिंह को लिखा पत्र, सेना में स्थायी भर्ती करने की मांग

पत्र में रक्षा मंत्री से अग्निपथ योजना लागू न करने की मांग की गई. इनेलो के प्रधान महासचिव ने कहा कि सेना में भर्ती का मॉडल हमारी शर्तों और जरूरतों के अनुसार होना चाहिए. 

Advertisement
अग्निपथ योजना : अभय चौटाला ने राजनाथ सिंह को लिखा पत्र, सेना में स्थायी भर्ती करने की मांग
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jun 23, 2022, 08:46 PM IST

विनोद लांबा/चंडीगढ़ : इनेलो के प्रधान महासचिव और ऐलनाबाद के विधायक अभय सिंह चौटाला ने गुरुवार को अग्निपथ योजना के खिलाफ आंदोलन कर रहे युवाओं की आवाज रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह तक पहुंचाने के लिए उन्हें पत्र लिखा. पत्र में रक्षा मंत्री से अग्निपथ योजना लागू न करने और सेना में नियमित स्थायी भर्ती करने की मांग की गई. अग्निपथ योजना को वापस लेने के लिए बुधवार को इनेलो के प्रतिनिधिमंडल ने हरियाणा के राज्यपाल को ज्ञापन भी दिया था.  

ये भी पढ़ें : अच्छी खबर : पल्ला फ्लड प्लेन परियोजना से दिल्ली में 2 मीटर तक बढ़ा भूजल स्तर

पत्र में रक्षा मंत्री को बताया गया कि अग्निपथ योजना जमीनी हकीकत से परे है. हमारे युवा नौकरी पाने के लिए संघर्ष करते हैं और अक्सर ऐसी नौकरियां लेने के लिए मजबूर होते हैं जो उनकी योग्यता और क्षमता से काफी कम होती हैं.

हर चार साल के बाद 75 प्रतिशत सैनिकों को नौकरी से निकाल दिया जाएगा, उसके बाद वो क्या करेंगे? यह नहीं भूलना चाहिए कि उन्हें जुझारू भूमिकाओं के लिए प्रशिक्षित किया जाता है और अगर उन्हें बड़ी संख्या में निराश बेरोजगारों की श्रेणी में शामिल होने के लिए मजबूर किया गया तो परिणाम विनाशकारी हो सकते हैं.

अभय चौटाला ने लिखा कि हम आशा करते हैं कि देश और युवाओं के हित में हम सेनाओं के विफल मॉडल का अनुसरण करने के बजाय अपने स्वयं का आत्म-निर्भर और ‘मेक इन इंडिया’ मॉडल बनाया जाएगा. हमारा मॉडल हमारी शर्तों और जरूरतों के अनुसार होना चाहिए.

WATCH LIVE TV

 

Read More
{}{}