trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana02201285
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Haryana News: महेंद्रगढ़ हादसे के बाद कुरुक्षेत्र पुलिस अलर्ट मोड पर आई, स्कूल बसों की सघन जांच

Kurukshetra News: महेंद्रगढ़ जिले के कनीना कस्बे में एक दर्दनाक हादसा हुआ, जिसमें एक स्कूल बस पलट गई. इस मामले में  अतिरिक्त उपायुक्त डॉक्टर वैशाली शर्मा ने बताया कि हादसे के बाद सभी स्कूलों को एसडीएम ने सरकुलर जारी किया है.   

Advertisement
Haryana News: महेंद्रगढ़ हादसे के बाद कुरुक्षेत्र पुलिस अलर्ट मोड पर आई, स्कूल बसों की सघन जांच
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Apr 12, 2024, 05:35 PM IST

Kurukshetra News: महेंद्रगढ़ जिले के कनीना कस्बे में एक दर्दनाक हादसा हुआ, जिसमें एक स्कूल बस पलट गई. इस हादसे में 6 बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई थी. वहीं दर्जनभर बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए. जांच के दौरान पता चला कि स्कूल बस का चालक नशे में था. बस का फिजिकल वेरिफिकेशन भी नहीं हुआ था. इसको लेकर अब पूरा हरियाणा अलर्ट मोड में आ गया है. कुरुक्षेत्र जिला प्रशासन ने सतर्कता बढ़ा दी है. स्कूल बसों को चेक किया जा रहा है. किसी भी प्रकार की अनियमता पाए जाने पर लापरवह लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

कुरुक्षेत्र जिला अतिरिक्त उपायुक्त डॉक्टर वैशाली शर्मा ने बताया कि हादसे के बाद सभी स्कूलों को एसडीएम ने सरकुलर जारी किया है. अपने एरिया के सभी स्कूल और उनकी बसों को नियमानुसार सभी काम पूरे करने को कहा जा रहा है. अगर किसी भी स्कूल बस में कोई लापरवाही या अनियमता पाई गई तो उसके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि महेंद्रगढ़ में हुई घटना काफी दुखदाई है. हम नहीं चाहते कि हमारे जिले में भी भविष्य में कुछ ऐसी घटना घटे. इसके चलते जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर है. स्कूलों को विशेष हिदायत दी गई है.

कुरुक्षेत्र ट्रैफिक एसएचओ गुरनाम सिंह ने बताया कि पहले भी समय-समय पर स्कूल बसों को चेक किया जाता रहा है. शुक्रवार को बस ड्राइवरों के लाइसेंस, सीट बेल्ट , पॉल्यूशन, स्कूल वैन के अंदर लगे कैमरे, ड्राइवर का पहचान पत्र और बस की फिजिकल वेरिफिकेशन चेक किया गया. जिनके पास सभी कागज नहीं हैं उनके खिलाफ मौके पर कार्रवाई की गई. चालान के साथ-साथ जुर्माना भी लगाया जा रहा है. उन्होंने यह भी कहा कि वह सभी स्कूल प्रशासन से अनुरोध करते हैं कि वह समय-समय पर स्कूल बस को मेंटेन रखें और अपने चालक को भी नियमों का पालन करने के बारे में बताएं, ताकि सभी बच्चे बसों में सुरक्षित सफर कर सकें.

ये भी पढ़ें- क्या के. कविता के बाद दिल्ली के CM केजरीवाल तक भी पहुंच सकती है CBI, जानें वजह

आरटीओ कुरुक्षेत्र इंचार्ज राजीव प्रसाद ने बताया कि उनके जिले में करीब 1800 स्कूल बसे हैं. प्रत्येक गुरुवार के दिन स्कूलों का फिजिकल फिटनेस चेक किया जाता है. कल छुट्टी होने के चलते स्कूल बसों का फिजिकल वेरिफिकेशन नहीं हो पाया था, जिसके चलते उन्होंने आज वेरिफिकेशन किया है. चार पांच बसों में कमी पाई गई है. जिनको कुछ समय दिया गया है और रोड पर चलने से मना कर दिया गया है. अगर बिना फिजिकल वेरिफिकेशन के बस चालक बच्चे बैठाकर सफर करते हैं. तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. उनके ऊपर नियम अनुसार जुर्माना लगाया जा रहा है. 

Input- DARSHAN KAIT

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Read More
{}{}