trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01379062
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Adampur Byelection में आप सिंबल झाडू पर लड़ेगी चुनाव, चुनाव जीतने के बनाई यह रणनीति

आप के हरियाणा प्रभारी डॉ. सुशील गुप्ता ने कहा कि आदमपुर के उपचुनाव से जनता अपना फैसला जरूर हरियाणा की भाजपा सरकार को सुना देगी. उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल का दिल्ली और पंजाब मॉडल हरियाणा में भी लागू किया जाएगा. 

Advertisement
Adampur Byelection में आप सिंबल झाडू पर लड़ेगी चुनाव, चुनाव जीतने के बनाई यह रणनीति
Stop
Zee News Desk|Updated: Oct 03, 2022, 11:25 PM IST

नई दिल्ली : हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Vidhansabha Chunav) दो साल का वक्त बचा है, लेकिन सियासी दलों ने अभी से ही अभियान तेज कर दिया है. खासतौर पर दिल्ली (Delhi) और पंजाब (Punjab) जैसे पड़ोसी राज्यों की सत्ता पर काबिज हुई आम आदमी पार्टी (AAP) ज्यादा सक्रिय दिख रही है, लेकिन इससे पहले पार्टी का सबसे बड़ा लक्ष्य आदमपुर सीट पर होने वाला उपचुनाव है. आदमपुर पर 3 नवंबर को उपचुनाव होंगे और 6 नवंबर को परिणाम घोषित किया जाएगा. 

ये भी पढ़ें : BJP के खिलाफ 3.5 हजार कूड़े के ''रावण'' जलाकर प्रदर्शन करेगी AAP

आदमपुर सीट पर होने वाले उपचुनावों की तैयारी को लेकर आज आम आदमी पार्टी के हरियाणा प्रभारी डॉ. सुशील गुप्ता ने दिल्ली में अपने निवास पर हरियाणा से आए लोगों के साथ महत्वपूर्ण बैठक की. इसमें हरियाणा से सैकड़ों लोग आए थे. उन्होंने कहा कि उपचुनाव में आम आदमी पार्टी अपने चुनावी सिंबल झाडू पर चुनाव लड़ेगी. 

आप के हरियाणा प्रभारी डॉ. सुशील गुप्ता ने कहा कि चुनावों में पार्टी के कार्यकर्ता दिल्ली और पंजाब का मॉडल लेकर जनता के पास जाएं. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के दिशनिर्देश पर दिल्ली की सरकार ने शिक्षा, स्वास्थ्य और सुरक्षा पर जो कार्य किए हैं, उसका नतीजा यह रहा कि पंजाब की जनता ने भी आम आदमी पार्टी को बहुमत के साथ जीत दिलाई. जहां तक हरियाणा की बात है तो यहां मुख्यमंत्री के लिए चुनाव भले ही नहीं हो, मगर आदमपुर के उपचुनाव से जनता अपना फैसला जरूर हरियाणा की भाजपा सरकार को सुना देगी.

उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल का दिल्ली और पंजाब मॉडल हरियाणा में भी लागू किया जाएगा. कुलदीप बिश्नोई के इस्तीफे के बाद यह सीट खाली हो गई थी, क्योंकि कुलदीप बिश्नोई ने यह सीट कांग्रेस के सिंबल पर जीती थी, लेकिन राज्यसभा में क्रॉस वोटिंग के बाद कुलदीप और कांग्रेस की राहें जुदा हो गई थीं. इसके बाद कुलदीप भाजपा में शामिल हो गए थे. 

Read More
{}{}