trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01391505
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Adampur ByPoll: BJP के भव्य और कांग्रेस के अनुभवी 'जय' में होगा मुकाबला, 6 नवंबर को किसके सिर ताज?

Adampur By Election: बीजेपी की ओर से कुलदीप बिश्नोई के बेटे भव्य बिश्नोई ने उपचुनाव के लिए पर्चा भरा है. आदमपुर में 3 नवंबर को वोटिंग होगी और 6 को नतीजे आएंगे. AAP की ओर से सतेंद्र सिंह दावेदारी पेश करेंगे.

Advertisement
Adampur ByPoll: BJP के भव्य और कांग्रेस के अनुभवी 'जय' में होगा मुकाबला, 6 नवंबर को किसके सिर ताज?
Stop
Vinod Lamba|Updated: Oct 12, 2022, 07:48 PM IST

हिसार: आदमपुर उपचुनाव (Adampur Bypoll) के लिए बीजेपी उम्मीदवार भव्य बिश्नोई ने नामांकन भर दिया है. भव्य प्रबल दावेदारों में से एक हैं. उन्होंने हिसार में अपना नामांकन दाखिल किया और अपनी जीत का दावा भी किया. इस नामांकन के लिए शुभ मुहूर्त का इंतजार किया गया. शुभ मुहूर्त 11 बजकर 24 मिनट का था.

नामांकन भरने के बाद भव्य ने कहा कि आदमपुर की जनता उन्हें पूरा समर्थन देगी. भव्य के नामांकन के वक्त कैबिनेट मंत्री जेपी दलाल, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ओपी धनखड़, राज्यसभा सांसद डीपी वत्स, कुलदीप बिश्नोई, रेणुका बिश्नोई, कैबिनेट मंत्री कमल गुप्ता और कई बीजेपी विधायक मौजूद रहे. नामांकन के वक्त जेजेपी के प्रदेश अध्यक्ष निशान सिंह भी मौजूद थे. इधर कांग्रेस ने पूर्व संसद जय प्रकाश को आदमपुर से अपना प्रत्याशी बनाया है. जय प्रकाश हिसार सीट से सांसद भी रह चुके हैं. 

दिलचस्प होगा आदमपुर उपचुनाव, बिश्नोई के चिरप्रतिद्वंदी को टिकट दे सकती है कांग्रेस

भव्य बिश्नोई अपनी जीत को लेकर आश्वस्त नजर आ रहे हैं. साथ ही बीजेपी के नेता भी कह रहे हैं कि पार्टी की जीत तय है. आदमपुर की जनता विकास चाहती है. भव्य की मां और बीजेपी नेत्री रेणुका बिश्नोई ने कहा कि हमारे गर्व की बात है कि स्वर्गीय चौधरी भजनलाल की तीसरी पीढ़ी आदमपुर की जनता की सेवा में उतर रही है.

11.24 बजे ही नामांकन दाखिल करने के पीछे रेणुका ने बताया कि पंडित ने इस वक्त शुभ मुहूर्त बताया था. इसलिए यही समय चुना गया था. आदमपुर की जनता की तैयारी है. भव्य पूरी तरह से आदमपुर की जनता की सेवा के लिए रहेंगे. विपक्षियों के आरोप निराधार हैं क्योंकि उनके पास बात करने के मुद्दे ही नहीं हैं.

कौन हैं भव्य बिश्नोई (Bhavya Bishnoi BJP Adampur)?
भव्य बिश्नोई बीजेपी नेता कुलदीप बिश्नोई के बेटे हैं. वह हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भजनलाल के पोते भी हैं. भव्य ने लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स एंड पॉलिटिकल साइंस में बैचलर ऑफ साइंस इन गवर्नमेंट एंड इकोनॉमिक्स, हावर्ड यूनिवर्सिटी से मास्टर इन पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन और ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से मास्टर ऑफ साइंस इन कंटेम्परेरी इंडिया की पढ़ाई की है.

वह हरियाणा जनहित छात्र संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी रह चुके हैं. उन्होंने 2019 में कांग्रेस की टिकट पर हिसार लोकसभा चुनाव लड़ा था, जिसमें वो तीसरे स्थान पर रहे. अब वो बीजेपी की टिकट पर अपनी दूसरी राजनीतिक पारी की शुरुआत करने जा रहे हैं. 

Adampur By-election: ये 4 गांव तय करेंगे विधायक का नाम, जानें ग्रामीणों की राय

किससे है उनका मुकाबला?
बीजेपी की राह आदमपुर में आसान दिख रही है. हालांकि बीजेपी कैंडिडेट भव्य बिश्नोई को आम आदमी पार्टी के सतेंद्र सिंह और कांग्रेस के उम्मीदवार जयप्रकाश उर्फ जेपी से कड़ी टक्कर मिल सकती है. हालांकि ये तो आदमपुर की जनता को ही तय करना है. लेकिन मुकाबला त्रिकोणीय होता जा रहा है. 6 नवंबर को रिजल्ट घोषित किया जाएगा. 

 

Read More
{}{}