Home >>Delhi-NCR-Haryana

Arvind Kejriwal: संसद परिसर में AAP सांसदों ने किया प्रदर्शन, सुनीता केजरीवाल बोलीं, प्रार्थना करूंगी-तानाशाह का नाश हो

Draupadi Murmu: दिल्ली के सीएम की गिरफ्तारी के विरोध में आम आदमी पार्टी  के सांसद संजय सिंह ने कहा कि हम निश्चित रूप से राष्ट्रपति के अभिभाषण का बहिष्कार करेंगे, क्योंकि यह राष्ट्रपति का अपना बयान नहीं है, बल्कि वह सरकार के लिखे भाषण पढ़ती हैं.

Advertisement
Arvind Kejriwal: संसद परिसर में AAP सांसदों ने किया प्रदर्शन, सुनीता केजरीवाल बोलीं, प्रार्थना करूंगी-तानाशाह का नाश हो
Stop
Vipul Chaturvedi|Updated: Jun 27, 2024, 12:27 PM IST

Arvind Kejriwal Arrest: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में आम आदमी पार्टी ने गुरुवार को संसद के दोनों सदनों में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के अभिभाषण का बहिष्कार किया. वहीं सुनीता केजरीवाल ने पति की सीबीआई द्वारा गिरफ्तारी को लेकर मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला. उन्होंने अपने एक्स पोस्ट पर लिखा-अभी तक हमेशा यही प्रार्थना रही है कि ईश्वर सबको सदबुद्धि दे, लेकिन अब प्रार्थना रहेगी कि तानाशाह का नाश हो.

केजरीवाल नहीं झुकेंगे चाहे कितना भी हो अत्याचार: भगवंत 
इधर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि अरविंद केजरीवाल नहीं झुकेंगे चाहे उन पर कितना भी अत्याचार हो. भगवंत मान ने एक्स पर एक पोस्ट में केजरीवाल की तस्वीर शेयर की, जिसमें दिल्ली के सीएम तानाशाही के खिलाफ उनके संघर्ष को दिखाती है. मान ने कहा, ईडी मामले में जमानत मिलने के बाद केजरीवाल की गिरफ्तारी भाजपा के इशारे पर सीबीआई का खुला दुरुपयोग है.

आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया है कि केंद्रीय जांच एजेंसियां ​​भाजपा के इशारे पर उसके नेताओं के खिलाफ दुर्भावना और राजनीतिक द्वेष से काम कर रही हैं. पार्टी के नेताओं ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के संबोधन से पहले संसद परिसर में केजरीवाल की गिरफ्तारी का विरोध किया. इस दौरान सांसद 'ईडी और सीबीआई का दुरुपयोग बंद करो' और 'तानाशाही नहीं चलेगी' जैसे नारे लिखी तख्तियां लिए दिखे. आप नेता संदीप पाठक ने कहा, राष्ट्रपति और संविधान सर्वोच्च हैं और जब न्याय के नाम पर तानाशाही की जाती है तो आवाज उठाना जरूरी है. उन्होंने कहा कि पार्टी राज्यसभा में अपना असंतोष व्यक्त करेगी. 

संसद परिसर में आम आदमी पार्टी  के सांसद संजय सिंह ने कहा कि आप सब जानते हैं कि हमारे साथ क्या हो रहा है, कैसे निर्वाचित मुख्यमंत्री को जेल में रखा गया है. हम निश्चित रूप से राष्ट्रपति के अभिभाषण का बहिष्कार करेंगे, क्योंकि यह राष्ट्रपति का अपना बयान नहीं है, बल्कि वह सरकार के लिखे भाषण पढ़ती हैं. 

{}{}