trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana02090680
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Arvind Kejriwal Summons: बीजेपी के खिलाफ AAP करेगी बड़ा प्रदर्शन, पुलिस ने नहीं दी मंजूरी, केजरीवाल और मान होंगे शामिल

Arvind Kejriwal Summons: आम आदमी पार्टी आज बीजेपी मुख्यालय के बाहर प्रोटेस्ट करने जा रही है, लेकिन दिल्ली पुलिस ने प्रदर्शन की इजाजत नहीं दी है. पुलिस ने पार्टी मुख्यालय के आसपास कड़ी सुरक्षा के इंतजाम किए हैं. भारी संख्या में दिल्ली पुलिस के जवानों के साथ-साथ अर्ध सैनिक बलों के जवानों को तैनात किया गया है.

Advertisement
Arvind Kejriwal Summons: बीजेपी के खिलाफ AAP करेगी बड़ा प्रदर्शन, पुलिस ने नहीं दी मंजूरी, केजरीवाल और मान होंगे शामिल
Stop
Balram Pandey|Updated: Feb 02, 2024, 09:47 AM IST

Arvind Kejriwal Summons: आम आदमी पार्टी आज भाजपा मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन करने जा रही है. इसी वजह से दिल्ली पुलिस ने पार्टी मुख्यालय के आसपास कड़ी सुरक्षा के इंतजाम किए हैं. भारी संख्या में दिल्ली पुलिस के जवानों के साथ-साथ अर्ध सैनिक बलों के जवानों को तैनात किया गया है. फिलहाल, दिल्ली पुलिस का कहना है कि प्रोटेस्ट की इजाजत नहीं दी गई है. अगर कोई प्रोटेस्ट करता है और कानून व्यवस्था बिगड़ती है तो उसका, जिम्मेदार वह खुद होगा और उसके खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी.

वहीं, आम आदमी पार्टी मुख्यालय के बाहर मंच तैयार किया जा रहा है. जहां पर प्रोटेस्ट से पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे और उसके बाद यहीं से पैदल भाजपा मुख्यालय के लिए कार्यकर्ताओं के साथ दोनों मुख्यमंत्री कूच करेंगे.

ये भी पढ़ेंः AAP Protest: चंडीगढ़ मेयर चुनाव मामले में 2 फरवरी को AAP का बड़ा प्रदर्शन, CM केजरीवाल और मान होंगे शामिल

पुलिस विधायकों और नेताओं को कर रही है नजर बंद- AAP

आम आदमी पार्टी आज बीजेपी मुख्यालय के बाहर प्रोटेस्ट करने जा रही है, लेकिन दिल्ली पुलिस ने प्रदर्शन की इजाजत नहीं दी है, जिसके बाद जी मीडिया से खास बातचीत के दौरान AAP विधायक संजीव झा ने कहा कि दिल्ली पुलिस हमारे विधायकों और नेताओं के घर पहुंच रही है और उन्हें नजर बंद कर रही है. इतना ही नहीं उन्हें धमका रही है और कह रही है कि अगर पोटेस्ट में शामिल हुए तो तुम्हारे खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा.

AAP विधायक संजीव झा ने आगे कहा कि हम डरने वाले नहीं है. हम अपना विरोध दर्ज कराने के लिए सड़क पर उतरेंगे. इसकी इजाजत हमें हमारा संविधान भी देता है. वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के ईडी समन पर पेश होने पर कहा कि ये समन पूछताछ के लिए नहीं है. आज देश में दो हेमंत पर चर्चा हो रही है. एक हेमंत विश्वा सरमा और दूसरे हेमंत सोरेन... हेमंत विश्वा सरमा वो है जो कांग्रेस में थे और उनके खिलाफ ईडी की जांच चल रही थी.

लेकिन, जांच की डर से बीजेपी में आ गए तो वो मुख्यमंत्री बन गए और जांच भी बंद हो गई. वहीं दूसरे हेमंत सोरेन इनसे नहीं डरे तो उन्हें जेल भेज दिया गया. आज देश में जो इनके खिलाफ बोलता है इनसे नहीं डरता है उन लोगों को जेल भेजा जा रहा है और केजरीवाल भी इनसे नहीं डर रहे है. इसलिए उन्हें भी एक ही तरह के नोटिस भेजे जा रहे है. जबकि केजरीवाल जी ने ईडी से पूछा कि उन्हें किस हैसियत से ईडी बुला रही है, तो इसका जवाब ईडी नहीं दे पा रही, आखिर क्यों नहीं दे रही इसका जवाब अभी तक नहीं मिला. इसी लिए हम इस समन को राजनैतिक समन कह रहे है.

(इनपुटः बलराम पांडेय)

Read More
{}{}