trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01646264
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Delhi News: सिसोदिया और जैन की गिरफ्तारी के खिलाफ AAP का हस्ताक्षर अभियान, PM मोदी को भेजेंगे लोगों की राय

Delhi News: AAP द्वारा मनीष सिसोदिया और सतेंद्र जैन की गिरफ्तारी के विरोध में डोर-टू-डोर और हस्ताक्षर अभियान चलाया गया, अब गोपाल राय के माध्यम से10 लाख से ज्यादा लोगों की राय PM मोदी को भेजी जाएगी. 

Advertisement
Delhi News: सिसोदिया और जैन की गिरफ्तारी के खिलाफ AAP का हस्ताक्षर अभियान, PM मोदी को भेजेंगे लोगों की राय
Stop
Balram Pandey|Updated: Apr 10, 2023, 12:00 PM IST

Delhi News: आम आदमी पार्टी (AAP) द्वारा मनीष सिसोदिया और सतेंद्र जैन की गिरफ्तारी के विरोध में डोर-टू-डोर और हस्ताक्षर अभियान चलाया गया, जिसमें लोगों से एक लेटर पर साइन कराए गए थे. AAP इस लेटर को प्रदेश प्रभारी गोपाल राय के माध्यम से PM को भेजेगी और ये बताने का प्रयास करेगी कि दोनों नेताओं की गिरफ्तारी गलत हुई है.

10 लाख से ज्यादा लोगों की राय
AAP इस लेटर के माध्यम से 10 लाख से ज्यादा लोगों की राय PM को भेजेगी और इससे यह बताने का प्रयास करेगी कि मनीष सिसोदिया और सतेंद्र जैन की गिरफ्तारी गलत है. इस बात को दिल्ली की जनता ने भी स्वीकार किया है.गोपाल राय ने कहा कि केजरीवाल सरकार के दो बेहतरीन मंत्रियों को जेल मे डाला जा चुका है, वहीं दूसरी तरफ करोड़ों के भ्रष्टाचारियों पर कोई कार्रवाई नहीं होती है. जिन भ्रष्टाचारिओं के खिलाफ जांच चल रही थी, उनको भाजपा ज्वाइन करा दी और जांच बंद हो गई. मनीष सिसोदिया और सतेन्द्र जैन के समर्थन में 13 मार्च को डोर टू डोर अभियान शुरू किया गया था, जिसमें 10 लाख दिल्ली के लोगों ने PM को पत्र लिखें है,जिसे AAP ने एकत्र किया है. आज तक की कार्यवाई  मे सीबीआई और ED को कुछ नहीं मिला है, PM मोदी से अपील है कि सरकार को अच्छे काम करने दे और खुद भी करें.

ये भी पढ़ें- Delhi Weather: रविवार को सबसे गर्म दिन के बाद अब और बढ़ेगा तापमान, जानें आज के मौसम का हाल

जेल में सतेंद्र जैन और मनीष सिसोदिया
दिल्ली के पूर्व मंत्री सतेंद्र जैन को मनी लांड्रिंग के मामले में ED ने 31 मई को गिरफ्तार किया था, जिसके बाद से वो दिल्ली की तिहाड़ जेल में हैं. गिरफ्तारी के लगभग 11 महीने बीत जाने के बाद भी अब तक जैन को जमानत नहीं मिल पाई है. हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने भी जैन को जमानत देने से इनकार कर दिया. वहीं दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को भी CBI ने कथित शराब घोटाला मामले में 26 फरवरी को सिसोदिया को गिरफ्तार किया था. CBI के बाद 09 मार्च को ED ने मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में सिसोदिया को गिरफ्तार किया.दोनों मामलों में अब तक सिसोदिया को जमानत नहीं मिली है. 

AAP का डोर-टू-डोर और हस्ताक्षर अभियान 
मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद AAP द्वारा 13 मार्च को डोर-टू-डोर और हस्ताक्षर अभियान की शुरुआत की गई. इस अभियान के माध्यम से AAP ने दिल्ली के लोगों के बीच जाकर मनीष सिसोदिया और सतेंद्र जैन की गिरफ्तारी को केंद्र सरकार का षड्यंत्र बताया. साथ ही कहा कि केंद्र सरकार द्वारा साजिश के तहत दिल्ली के अच्छे कामों को रोकने के लिए सिसोदिया और जैन को गिरफ्तार कराया गया है. 

केंद्र सरकार के बीच जारी है घमासान
AAP और केंद्र की BJP सरकार के बीच अलग-अलग मुद्दों को लेकर घमासान लगातार जारी है. सिसोदिया और जैन की गिरफ्तारी के मामले में जहां AAP, BJP पर आरोप लगा रही है, वहीं अब PM मोदी की डिग्री के मामले में भी दोनों पार्टियों के बीच टकराव जारी है.  

 

Read More
{}{}