Home >>Delhi-NCR-Haryana

Haryana AAP Badlav Yatra: इजराइल और हमास में युद्ध जारी, लेकिन सरकार को वहां नजर आ रहा रोजगार- सुशील गुप्ता

Sushil Gupta News: प्रदेश में 2 लाख पद रिक्त होने के बावजूद मनोहर लाल सरकार प्रदेश के 10,000 युवाओं को लेबर के रूप में रोजगार देने के लिए इजराइल भेजने का ऑफर दे रही है. जिसके लिए सरकार ने विज्ञापन निकाला है, जोकि हरियाणा सरकार की विफलता का प्रतीक है. हरियाणा सरकार प्रदेश के युवाओं को युद्ध में झोंकना चाहती है.

Advertisement
Haryana AAP Badlav Yatra: इजराइल और हमास में युद्ध जारी, लेकिन सरकार को वहां नजर आ रहा रोजगार- सुशील गुप्ता
Stop
Renu Akarniya|Updated: Dec 18, 2023, 08:30 PM IST

Haryana AAP Badlav Yatra: आम आदमी पार्टी की 10 दिवसीय प्रदेश स्तरीय बदलाव यात्रा के चौथे दिन सोमवार को आप प्रदेश अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद डॉ. सुशील गुप्ता ने प्रेसवार्ता कर बेरोजगारी के मुद्दे पर मनोहर लाल सरकार को घेरा. उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की बदलाव यात्रा को भारी जनसमर्थन मिल रहा है. बदलाव यात्रा से अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी की नीतियों को प्रदेश के हर घर तक पहुंचाया जा रहा है. जगह-जगह आम आदमी पार्टी की बदलाव यात्रा का जोरदार स्वागत किया जा रहा है. 

उन्होंने कहा कि हरियाणा बेरोजगारी में नंबर वन है. 2 लाख से ज्यादा पद हरियाणा में खाली है. इनमें 71,000 पद शिक्षा विभाग में खाली पड़े हैं. प्रारंभिक शिक्षा विभाग में 42,000 और माध्यमिक शिक्षा विभाग में 29,000 पद खाली पड़े हैं. इसके अलावा पुलिस विभाग में 21500, परिवहन विभाग में 10000, पशुपालन विभाग में 5500, सार्वजनिक स्वास्थ्य इंजीनियरिंग विभाग में 5000, अग्निशमन विभाग में 3320 और चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान में 3000 पद रिक्त पड़े हैं. हरियाणा सरकार युवाओं को रोजगार देने में नाकाम साबित हुई है.

उन्होंने कहा हाल ही में हाईकोर्ट ने हरियाणा सरकार को फटकार लगाई है कि आंकड़ों को खेल खेलना बंद करें और बताएं कि हरियाणा में रोजगार के लिए क्या किया जा रहा है. भाजपा सरकार के राज में लगातार पेपर लीक हो रहे हैं, पिछले 10 सालों में न जाने कितने युवाओं पर के मौके चले गए, परीक्षा देकर रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं और आज उनकी क्वालीफिकेशन की उम्र ही निकल गई है.

ये भी पढ़ें: AAP Badlav Yatra: फतेहाबाद पहुंची बदलाव यात्रा, अशोक तंवर ने सब्जी मंडी आढ़तियों पर लगाए गए टैक्स को बताया अव्यवहारित

उन्होंने कहा दुर्भाग्यपुर्ण बात यह है कि प्रदेश में 2 लाख पद रिक्त होने के बावजूद मनोहर लाल सरकार प्रदेश के 10,000 युवाओं को लेबर के रूप में रोजगार देने के लिए इजराइल भेजने का ऑफर दे रही है. जिसके लिए सरकार ने विज्ञापन निकाला है, जोकि हरियाणा सरकार की विफलता का प्रतीक है. हरियाणा सरकार प्रदेश के युवाओं को युद्ध में झोंकना चाहती है. इजराइल और हमास में युद्ध जारी है और मनोहर लाल सरकार को वहां रोजगार के अवसर नजर आ रहे हैं. इससे साबित होता है कि प्रदेश सरकार को हरियाणा के युवाओं के भविष्य और जीवन की कोई फिक्र नहीं है. 

उन्होंने कहा कि एक तरफ पंजाब की आम आदमी पार्टी की सरकार है. जो विदेशों में बसे युवाओं के लिए राज्य में ही नौकरी के अवसर उपलब्ध करवा वापस बुला रही है. वहीं दूसरी तरफ हरियाणा सरकार इजराइल में रोजगार के ऑफर दे रही है. पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार ने मात्र डेढ़ साल में 37000 युवाओं को नौकरी दे दी है.

उन्होंने कहा कि बेरोजगारी के कारण हरियाणा का युवा नशा और अपराध की तरफ जा रहा है. हरियाणा से बेरोजगारी, भ्रष्टाचार और अपराध को खत्म करने की लिए बदलाव जरूरी है. हरियाणा में 2024 में आम आदमी पार्टी सरकार बनाएगी. प्रदेश की जनता भी बदलाव यात्रा का बढ़चढ़ कर स्वागत कर रही है. प्रदेश में आने वाला समय आम आदमी पार्टी का है.

वहीं बदलाव रैली के दैरान नूंह में सुशील गुप्ता की अध्यक्षता में भाजपा को आम आदमी पार्टी ने एक और झटका दिया. जहां एडवोकेट लियाकत अली ने आप का दामन थामा है. BJP के बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ के पूर्व जिलाध्यक्ष व अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रहे हैं एडवोकेट लियाकत अली.

{}{}