trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01428938
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Horoscope Today: कुंभ और मीन राशि वालों के लिए विषेश दिन, जानें अपना राशिफल

Aaj Ka Rashifal 7 November: सोमवार का दिन इन राशि के लोगों के लिए बहुत अच्छा रहने वाला है. वहीं कुछ राशि के जातकों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. आइए जानते हैं कि आज सभी राशियों के लिए दिन कैसा रहने वाला है.  

Advertisement
Horoscope Today: कुंभ और मीन राशि वालों के लिए विषेश दिन, जानें अपना राशिफल
Stop
Abhinav Tomer|Updated: Nov 07, 2022, 08:07 AM IST

मेष: इस राशि के लोग अपना समय गलत चीजों और मामलों में बर्बाद न करें. अपनी ऊर्जा का सकारात्मक उपयोग करें. धन से जुड़े महत्वपूर्ण फैसलों के सकारात्मक परिणाम मिल सकते हैं. अपनी योजनाओं और कार्य प्रणाली को गुप्त रखें. आज किसी रिश्तेदार के स्वास्थ्य में सुधार का शुभ समाचार मिलने से मन को शांति और राहत मिल सकती है. बड़ों के आशीर्वाद और मार्गदर्शन पर कार्य करें.

वृषभ: इस राशि के लोग समय का सदुपयोग करें. खर्च करने के मामले में ज्यादा सोच विचार में न रहें. यह भावुक होने के बजाय व्यावहारिक होने का समय है. सकारात्मकता और संतुलित सोच से योजनाबद्ध तरीके से कार्य पूरा होगा. कोई करीबी आपकी परेशानी का कारण बन सकता है. घर की व्यवस्था को लेकर पति-पत्नी के बीच विवाद संभव है. आज का दिन आपके लिए अधूरे सपने पूरे करने वाला रहेगा.

मिथुन: इस राशि के लोग आस-पास की यात्रा से भी बचें तो बेहतर होगा. साथ ही कुछ समय बच्चों और घरेलू समस्याओं को सुलझाने और उनकी मदद करने में बिता सकते हैं. कार्यालय में कर्मचारियों और कर्मचारियों के सहयोग से रुकी हुई गतिविधियों को फिर से शुरू किया जा सकता है. पड़ोसियों या बाहरी लोगों के साथ किसी भी तरह के विवाद से बचें. पति-पत्नी के बीच संबंध बेहतरीन रहेंगे. 

कर्क: इस राशि के लोग आपस में सहयोग बनाए रखें. आपकी सकारात्मकता और संतुलित सोच से गतिविधियां सुनियोजित ढंग से होंगी. बहुत अधिक चर्चा में कोई सफलता हाथ से फिसल सकती है. आपको सलाह है कि फिलहाल, अपने अहंकार पर नियंत्रण रखें. व्यावसायिक गतिविधियां सामान्य ही रहेंगी. अपनी ऊर्जा को सही दिशा में लगाएं. वर्तमान समय शांति और धैर्य से व्यतीत करना है.

सिंह: इस राशि के लोग दिल की बजाय दिमाग से फैसले लें. सभी गतिविधियों को व्यवस्थित रूप से और सामंजस्य बनाकर रखने से सफलता प्राप्त होगी. अगर घर में निर्माण से जुड़ा कोई काम चल रहा है तो उसमें कुछ रुकावट आ सकती है. समाज और परिवार में आपके विशेष कार्य की प्रशंसा होगी. अत्यधिक भावुकता भी हानिकारक साबित हो सकती है. इतना ही नहीं आपका कोई जरूरी काम भी ठप हो सकता है.

कन्या: इस राशि के लोग खर्च करते समय बजट की अनदेखी न करें. नहीं तो आपको बाद में परेशानी का सामनना करना पड़ेगा. आज आप परिवार में चल रही कलह को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे. व्यावसायिक गतिविधियां सामान्य रहेंगी. योजना बनाने के साथ-साथ उसे शुरू करने पर भी ध्यान देना होगा. वर्तमान स्थिति को समझें और भविष्य की योजनाओं पर चर्चा करें.

तुला: इस राशि के लोग गुस्सा करने की बजाय शांति से समस्या का समाधान करें. युवाओं को अपने भविष्य की योजना बनानी चाहिए. व्यावसायिक गतिविधियां पहले की तरह जारी रहेंगी. वहीं जिस काम को आपने छोड़ दिया था, उससे जुड़ी कोई बात आज हो सकती हैं. परिवार के सदस्यों के साथ कोई धार्मिक कार्य संपन्न हो सकता है. किसी मित्र को लेकर पुराना विवाद फिर से शुरू हो सकता है.

वृश्चिक: इस राशि के लोग खुद को तनाव मुक्त रखने की कोशिश करें. ऐसा करने से आप अपने लक्ष्य से भटकेंगे नहीं. आपको किसी जरूरतमंद मित्र की मदद करनी पड़ सकती है.  बिजनस से जुड़ा कोई भी फैसला लेने से पहले फिर से सोचना जरूरी है. आज आपकी आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी. आज आप काफी सुस्त और थकान महसूस कर सकते हैं. आज परिवार के साथ कुछ समय बिताने से खुशी मिलेगी.

धनु: इस राशि के लोगों को मनोरंजन के साथ-साथ अपने निजी कार्यों पर भी ध्यान देना जरूरी है. धर्म और सामाजिक कार्यों में भी आपकी रुचि बढ़ेगी. कोई करीबी दोस्त या रिश्तेदार आपकी परेशानी का कारण बन सकता है. आज आप अपने कार्यक्षेत्र में कुछ बदलाव कर सकते हैं. आप कुछ महत्वपूर्ण निर्ण ले सकते हैं, जो कि आपकी आर्थिक स्थिति और घर की व्यवस्था को अच्छी स्थिति में रखने में सहायक रहेगा.

मकर: इस राशि के लोग दूसरों पर निर्भर रहने के बजाय अपने काम पर ज्यादा ध्यान दें. प्रफेशनल क्षेत्र में किसी प्रतियोगी के साथ विवाद होने की आशंका है. आज किसी बात को लेकर बच्चे चिंतित हो सकते हैं. इसलिए उन्हें आपके मार्गदर्शन की जरूरत होगी. आज आप किसी संपत्ति को खरीदने की दिशा में विचार कर सकते हैं. आपका हंसमुख स्वभाव परिवार वालों के लिए परेशानी का कारण बन सकता है.

कुंभ: इस राशि के लोगों की पिछले कुछ समय से चल रही कोई चिंता भी दूर हो सकती है. विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिए. अपने आलस्य के कारण किसी भी काम को टालने की कोशिश न करें. व्यावसायिक गतिविधियां धीमी होने के कारण आप अपनी योग्यता और मेहनत से अपनी आर्थिक स्थिति को बनाए रखेंगे. कोई अप्रिय या अशुभ समाचार मिलने से आपकी कार्यक्षमता प्रभावित हो सकती है.

मीन: इस राशि के लोगों के लिए अपनी छिपी प्रतिभा और योग्यता को उजागर करने का यह सही समय है. इसलिए इस समय बेहतर होगा कि आप खुद को सकारात्मक गतिविधियों में व्यस्त रखें. इससे आपका आत्मविश्वास भी बढ़ेगा. पेशेवर दृष्टिकोण से समय थोड़ा अनुकूल हो सकता है. आर्थिक स्थिति खराब होने के कारण आपका ध्यान कुछ खराब गतिविधियों की ओर आकर्षित हो सकता है.

Read More
{}{}