trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01450471
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Horoscope Today: इस राशि के लोग भावुकता से न लें कोई निर्णय, ऐसा रहेगा दिन

Aaj Ka Rashifal 21 November: सोमवार का दिन इन राशि के लोगों के लिए बहुत अच्छा रहने वाला है. वहीं कुछ राशि के जातकों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. आइए जानते हैं कि आज सभी राशियों के लिए दिन कैसा रहने वाला है.

Advertisement
Horoscope Today: इस राशि के लोग भावुकता से न लें कोई निर्णय, ऐसा रहेगा दिन
Stop
Zee News Desk|Updated: Nov 21, 2022, 08:00 AM IST

मेष: इस राशि के लोग रुपये की उधारी से जुड़ा कोई भी लेन-देन न करें. समान विचारधारा वाले लोगों के साथ समय बिताने से आपको सकारात्मक दृष्टिकोण मिलेगा. काम ज्यादा रहेगा, लेकिन ज्यादातर काम समय से पूरे हो जाएंगे. छात्रों को अपनी क्षमता पर विश्वास करना चाहिए. युवाओं को अपने करियर पर अधिक ध्यान देना चाहिए. परिवार के किसी सदस्य के व्यवहार को लेकर परेशान रहेंगे.

वृषभ: इस राशि के लोग आर्थिक निवेश को लेकर कोई भी फैसला सोच-समझकर लें. अपने शत्रुओं की हरकतों को नजरअंदाज न करें, नहीं तो आप मुश्किल में पड़ सकते हैं. परिवार की सुख-शांति बनाए रखने में जीवनसाथी की अहम भूमिका रहेगी. प्रॉपर्टी से जुड़ी कोई योजना सफल हो सकती है, इसलिए अपना ध्यान उसी पर बनाए रखें. आज व्यावसायिक गतिविधियों में आपकी सोच सकारात्मक रहेगी. 

मिथुन: इस राशि के लोगों के घर में रिश्तेदारों के आगमन और मेल-मिलाप से घर का माहौल खुशनुमा रहेगा. किसी के दखल से जल्द ही समस्या का समाधान होगा. बच्चों की कंपनी पर नजर रखें कि वे किसके साथ उठ-बैठ रहे हैं. अपनी कार्यशैली में बदलाव को लेकर अब तक आपने जो योजना बनाई है, उसे क्रियान्वित करने का सही समय है. इस समय भाइयों से किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है.

कर्क: इस राशि के लोग अपने कार्यों के प्रति पूरी लगन और मेहनत से प्रयास करते रहें. वाहन खराब होने से बड़ा खर्च हो सकता है. परिवार के किसी सदस्य के वैवाहिक जीवन में चल रही परेशानियों को लेकर चिंता रहेगी. कार्यक्षेत्र में लिए गए पक्के और महत्वपूर्ण निर्णय सफल रहेंगे. आपकी सलाह और स्थितियां कई लोगों के काम आएंगी. अपने लिए जो योजनाएं बनाई थीं, वे आज सफल होंगे.

सिंह: इस राशि के लोगों को दूसरों के दुख-दर्द में उनकी मदद करने से सुकून मिलेगा. पिछले कुछ समय से आर्थिक तंगी के कारण रुके काम गति पकड़ेंगे. परिवार और समाज में भी आपकी छाप बनेगी. ग्रह गोचर इस समय बहुत अनुकूल नहीं हैं. वाहन चलाते समय यातायात नियमों का ध्यान रखें, जरा सी लापरवाही आपको कानूनी पचड़े में डाल सकती है. 

कन्या: इस राशि के लोग अपनी कोई भी योजना किसी के सामने प्रकट न करें. आपकी किसी बड़ी समस्या का समाधान भी हो सकता है. किसी करीबी रिश्तेदार का आगमन होगा और किसी खास मुद्दे पर चर्चा होगी. आय के साथ व्यय की स्थिति बनी रहेगी. कार्यक्षेत्र में सभी कार्य अपनी देखरेख में करें.

तुला: इस राशि के लोग इस समय व्यवसाय में वर्तमान गतिविधियों पर ध्यान दें. किसी सामाजिक या धार्मिक संस्था में आपका योगदान आपको एक नई पहचान दिलाएगा. घर का वातावरण व्यवस्थित और अनुशासित रहेगा. किसी भी पारिवारिक मुद्दे पर चर्चा में आपकी उपस्थिति विशेष रूप से महत्वपूर्ण होगी. घर के किसी बुजुर्ग के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने की जरूरत है.

वृश्चिक: इस राशि के लोग इस समय किसी प्रकार के पैसों का लेनदेन न करें, नुकसान होने की आशंका है. काम अधिक है लेकिन सभी काम ठीक से पूरे होंगे. छात्रों को पढ़ाई से जुड़ी किसी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. आध्यात्मिक कार्यों में भी आपकी रुचि बढ़ेगी. किसी भी नए काम की शुरुआत आज न ही करें तो बेहतर होगा. घर और व्यवसाय के बीच अच्छा तालमेल बना रहेगा.

धनु: इस राशि के लोगों के लिए निजी कार्यों के साथ-साथ परिवार के सदस्यों के साथ समय बिताना भी आपकी जिम्मेदारी है. मशीन और भोजन से संबंधित व्यवसाय सफल रहेगा. आपकी रुचि के कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत हो सकता है. मधुर व्यवहार और उत्कृष्ट व्यक्तित्व से सामाजिक और पारिवारिक क्षेत्र में अपनी पहचान बनाएंगे. कभी-कभी ऐसा लगता है कि भाग्य साथ नहीं दे रहा है.

मकर: इस राशि के लोगों की संतान के भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं भी फलीभूत होंगी. आज अपनी ऊर्जा मार्केटिंग से जुड़े कामों और पेमेंट कलेक्ट करने में लगाएं. भावुक होकर आप कोई गलत फैसला ले सकते हैं. दिन की शुरुआत बेहद सुखद हो सकती है. कोई दूसरा इसका गलत फायदा भी उठा सकता है.

कुंभ: इस राशि के लोग कुछ समय अनुभवी लोगों और प्रकृति के सानिध्य में बिताएं, आपको सुकून मिल सकता है. अपनी किसी भी योजना को शुरू करने से पहले एक बार फिर से सोच लें. अपने व्यावहारिक कौशल से किसी भी तरह का काम निकालने में सफल रहेंगे. कोई महत्वपूर्ण सूचना मोबाइल या ईमेल के जरिए मिल सकती है. व्यावसायिक गतिविधियों को ठीक से संचालित करने के लिए कर्मचारियों की सलाह मानें.

मीन: इस राशि के लोग सबकी उपेक्षा कर आप अपने कार्यों पर ध्यान दें. बच्चों की गतिविधियों में रुचि लेने से उनका आत्मविश्वास बढ़ेगा. कार्यक्षेत्र में आपको अपनी मेहनत के अनुसार अच्छे परिणाम की प्राप्ति हो सकती है. घर और समाज में आपकी किसी सफलता की चर्चा भी होगी. आपकी सफलता से कुछ लोग आपसे जलन महसूस कर सकते हैं.

Read More
{}{}