trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01479154
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Horoscope Today: इस राशि के जातक रहे सावधान नहीं तो होगी परेशानी, जानें अपना राशिफल

Aaj Ka Rashifal 10 December: शनिवार का दिन इन राशि के लोगों के लिए बहुत अच्छा रहने वाला है. वहीं कुछ राशि के जातकों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. आइए जानते हैं कि आज सभी राशियों के लिए दिन कैसा रहने वाला है.

Advertisement
Horoscope Today: इस राशि के जातक रहे सावधान नहीं तो होगी परेशानी, जानें अपना राशिफल
Stop
Zee News Desk|Updated: Dec 10, 2022, 07:52 AM IST

मेष: इस राशि के लोग व्यावसायिक योजनाओं को शुरू करने के लिए काफी दिनों से जो प्रयास कर रहे थे, वह आज सफल होगा. आज कामकाज के दौरान मन को संतुष्टि मिलेगी. कमाई के आपको अच्छे अवसर मिलते रहेंगे लेकिन साथ ही खर्चे भी होते रहेंगे. किसी भी समस्या में जीवनसाथी से सलाह, निश्चित रूप से आपके लिए उचित मार्गदर्शन का काम करेगी. लव लाइफ में एक दूसरे पर शक करने से रिश्ते खराब हो सकते हैं.

वृषभ: इस राशि के लोग अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें. किसी रिश्तेदार से अनबन होने की आशंका बन रही है. कार्यक्षेत्र में अपने सभी कार्यों को पूरा करने के बाद पारिवारिक और सामाजिक गतिविधियों में शामिल होने के लिए आपके पास अच्छा समय होगा. शुरुआत में ही अपने कार्यों की रूपरेखा तैयार कर लेंगे. किसी अटके काम के बन जाने से मन में प्रसन्नता और ऊर्जा रहेगी.

मिथुन: इस राशि के लोगों के लिए  व्यापारिक दृष्टिकोण से समय ज्यादा अनुकूल नहीं है. इसलिए आज कोई कोई नई योजना शुरू न करें. घर के मामलों में बाहर वालों को शामिल न करें. वरना घर की व्यवस्था के लिए तनावपूर्ण रहेगी. आपके सरल स्वभाव के कारण समाज में आपका सम्मान बढ़ेगा. आज सामाजिक गतिविधियों में विशेष सहयोग रहेगा. किसी नजदीकी रिश्तेदार से कोई अप्रिय समाचार सुनने को मिल सकता है.

कर्क: इस राशि के लोग कार्यक्षेत्र में दूसरों की मदद लेने के बजाय खुद के प्रदर्शन और कार्यकुशलता पर विश्वास करें. कार्यस्थल पर आने वाली किसी भी चुनौती का बेहद प्रभावी तरीके से सामना करेंगे. आज किसी ऐसी चीज में अपना समय व्यतीत करेंगे, जिसको करने में आपकी रुचि होगी. आज अचानक किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है. 

सिंह: इस राशि के नौकरी पेशा जातकों को नई जिम्मेदारी मिलेगी और कार्यों को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत भी करेंगे. परिवार में जुड़ी किसी विवादित संपत्ति का मामला बड़े-बुजुर्गों के सहयोग से सुलझाने की कोशिश करें. आज लंबी यात्रा पर जाने का मौका मिलेगा और संतान से जुड़ी किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत भी मिलेगी. 

कन्या: इस राशि के लोग धन के लेन-देन या उधर से जुड़े कार्यों से आज दूर रहें. पारिवारिक माहौल सामान्य से अच्छा रहेगा, लेकिन सर्दी-जुकाम जैसी स्वास्थ्य संबंधी समस्या का सामना करना पड़ सकता है. किसी से बातचीत के दौरान उचित शब्दों का प्रयोग करेंगे, वरना वाद-विवाद की स्थिति बन सकती है. आज सुबह से ऊर्जावान महसूस करेंगे और ज्यादातर कार्य सही से शुरू होंगे.

तुला: इस राशि के नौकरी पेशा वर्ग जातकों में आज आलस्य की भावना रहेगी. इससे काम करने में परेशानी आ सकती हैं. किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह पर कोई व्यापारिक निर्णय ले सकते हैं. धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में शामिल होने से मन में शांति का अनुभव होगा. संतान की शिक्षा संबंधी कोई समस्या दूर होगी. आज कामकाज के दौरान धैर्य और संयम बनाए रखेंगे. साथ ही अपने कार्यों पर पूरा फोकस रखेंगे.

वृश्चिक: इस राशि के लोग अगर कोई सरकारी कार्य अटका हुआ है तो किसी अधिकारी की मदद से पूरा करने का प्रयास करेंगे. अपने व्यवहार और शब्दों पर पूरी तरह नियंत्रण रखें अन्यथा किसी कानूनी विवाद में फंस सकते हैं. पति-पत्नी के बीच तालमेल अच्छा होगा और एक-दूसरे की मदद के लिए तैयार रहेंगे. नौकरी पेशा जातकों का आज प्रदर्शन अच्छा रहेगा और कार्यों को सरल तरीके से पूरा करने की दिशा में किए जा रहे प्रयासों को अधिकारियों द्वारा सराहना भी की जाएगी.

धनु: इस राशि के व्यापारी वर्ग के जातकों को कोई बड़ा व्यापारिक ऑर्डर मिल सकता है. निवेश के नए शानदार मौके मिलेंगे, जिनसे भविष्य में अच्छे मौके मिलेंगे. कार्यक्षेत्र में प्रभाव बढ़ेगा, जिससे आपकी नई पहचान और प्रतिष्ठा बढ़ेगी. आज जीवन के कई क्षेत्रों में चमकने का मौका मिलेगा. माता के साथ आपके रिश्ते मजबूत होंगे और घरेलू खर्चे बढ़ने की भी संभावना रहेगी.

मकर: इस राशि के लोगों के लिए किसी पारिवारिक सदस्य की सलाह तरक्की के नए रास्ते खोल सकती है. अविवाहित जातकों के लिए आज कोई उपयुक्त रिश्ता मिलने की संभावना बन रही है. हालांकि प्रेमी जातकों के लिए आज का दिन ज्यादा अनुकूल नहीं रहेगा, किसी गलतफहमी की वजह से रिश्तों में दरार आ सकती है. मकान के रखरखाव या सुधार से जुड़ी कोई योजना बनाएंगे और उसके लिए अलग से बजट भी रखेंगे.

कुंभ: इस राशि के नौकरी पेशा जातक कार्यक्षेत्र में आज अधिक मेहनत कर सकते हैं. व्यापार में कुछ लोग ईर्ष्यावश आपके लिए अड़चन खड़ी कर सकते हैं तो कार्यों को लेकर सावधान रहें. इस समय कहीं भी धन का निवेश करने से बचें. कामकाज की अधिकता की वजह से मानसिक और शारीरिक पर तनाव की स्थिति रहेगी. आज का दिन कई चुनौतियों को लेकर आ रहा है.

मीन: इस राशि के लोग व्यर्थ के व्यय से दूर रहें वरना आपका बजट बिगड़ सकता है. आज आप आपकी कार्यशैली में कुछ सकारात्मक बदलाव आएंगे. किसी पुरानी बीमारी से पीड़ित हैं तो आज आप राहत महसूस करेंगे. आज नई संपत्ति या वाहन खरीदने की योजना बना सकते हैं. पारिवारिक मामलों में भाइयों के साथ रिश्ते मधुर बनाए रखें, तभी फायदा मिलेगा. 

Read More
{}{}