Home >>Delhi-NCR-Haryana

Independence Day 2022: छत्रसाल स्टेडियम में सीएम केजरीवाल ने फहराया तिरंगा, कही ये बड़ी बातें

छत्रसाल स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में सीएम अरविंद केजरीवाल ने ध्वज फहराकर देशवासियों को आजादी के 75 साल पूरे होने की बधाई दी. इस दौरान देश के विकास के लिए मुफ्त शिक्षा और इलाज देने की बात भी कही. 

Advertisement
Independence Day 2022: छत्रसाल स्टेडियम में सीएम केजरीवाल ने फहराया तिरंगा, कही ये बड़ी बातें
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Aug 15, 2022, 12:31 PM IST
Independence Day 2022: आजादी की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें सीएम अरविंद केजरीवाल ने देश की आजादी के 75 साल पूरे होने पर सभी को बधाई दी और राष्ट्रीय ध्वज फहराया. सीएम केजरीवाल को परेड की सलामी दी गई, जिसका नेतृत्व एसीपी फिरोज़ आलम कर रहे हैं.
 
लाल किले पर झंडा फहराने में PM मोदी की मदद करने वाली महिला अफसर कौन है?
 
 
सीएम केजरीवाल ने अपने संबोधन मे कही ये बड़ी बातें-
 
-देश में ऐसे कई लोग हैं, जिन्होंने देश की आजादी के बाद विकास के लिए संघर्ष किया है. आज मैं इस मंच के माध्यम से उन सबको नमन करता हूं. आजाद होना एक बात और आजादी से आगे बढ़ना एक बात है. 
-कुछ दिनों से देश मे काफी उल्लास है. हवायो और फिज़ाओ में देशभक्ति घुली हुई है, ये समय है शहीदों को याद करने का जिन्होंने आजादी के लिए यातना सही, यहां तक की अपनी जान भी दे दी. 
-इन 75 सालों में देश ने बहुत तरक्की की है, आज उसे याद करने और सेलिब्रेट करने का वक्त है. 75 साल बहुत बड़ा समय नही होता लेकिन बहुत कम भी नही होता है.
-दुनिया के जितने भी अमीर देश हैं इन्होंने अमीर बनने के लिए कई काम किये, लेकिन इन सबके साथ अपने देश के बच्चों को अच्छी शिक्षा दी. हमें भी देश के हर बच्चे को अच्छी शिक्षा देनी होगी. 
-हमारे बाद आजादी पाने वाले देश आज हमसे बहुत आगे निकल गए, जबकि दुनिया के सबसे ज्यादा मेहनती और बुद्धिमान लोग भारत में हैं. 
- दुनिया के 39 बड़े देशों में शिक्षा फ्री है, भारत में भी हर बच्चे को मुफ्त शिक्षा मिलनी चाहिए. 
-दिल्ली में आज अमीर लोग भी मोहल्ला क्लीनिक में अपनी इलाज कराते हैं. पिछले कुछ सालों में यहां के अस्पतालों की व्यवस्थाओं में सुधार हुआ है. 
 
पीएम मोदी का जय जवान, जय किसान, जय विज्ञान के बाद अब जय अनुसंधान, जानें क्यों है खास
 
 
 
{}{}