trendingNow11831539
Hindi News >>देश
Advertisement

Delhi Mumbai Expressway: सियासी नगरी दिल्ली से मायानगरी मुंबई तक अब 12 घंटे में, सिर्फ फरवरी तक इंतजार

Delhi Mumbai Expressway:  दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे के बारे में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने बड़ी जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि अगले साल फरवरी तक आम लोगों के लिए खोल दिया जाएगा.

 Delhi Mumbai Expressway: सियासी नगरी दिल्ली से मायानगरी मुंबई तक अब 12 घंटे में, सिर्फ फरवरी तक इंतजार
Stop
Lalit Rai|Updated: Aug 19, 2023, 12:37 PM IST

Nitin Gadkari on Delhi Mumbai Expressway:  केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि अगले महीने फरवरी तक दिल्ली मुंबई एक्सप्रेसवे पूरी तरह तैयार हो जाएगा. लोग 12 घंटे में दोनों महानगरों तक सफर पूरी कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि इस एक्स्प्रेस वे में गुणवत्ता का पूरा ध्यान रखा गया है. अगर हमारे कामकाज को देखें तो देश के सभी हिस्सों में एक्सप्रेस वे डबल लेन और फोर लेन सड़कों का जाल बिछ रहा है. आप इसकी तस्दीक किसी भी शख्स से कर सकते हैं. दिल्ली के आसपास करीब 65 हजार करोड़ की सड़क परियोजनाओं पर काम चल रहा है.

पूरे देश को एक्सप्रेस वे में पिरोने का काम

उन्होंने कहा कि कश्मीर से कन्याकुमारी तक फर्राटे के साथ लोग यात्रा कर सकें उस दिशा में भी काम तेजी से आगे बढ़ाया जा रहा है, हमारी सरकार का मानना है कि आर्थिक प्रगति के लिए बेहतरीन सड़कों का होना जरूरी है और उस दिशा में बाधाओं को दूर करते हुए आगे बढ़ा जा रहा है. अगर आप पिथौरागढ़ से मानसरोवर तक बन रही सड़क की बात करें तो करीब 90 फीसद काम समाप्त हो चुका है. यही हीं अमृतसर-भावनगर प्रोजेक्ट बड़ा प्रोजेक्ट है.

विदेशों को भी जोड़ने का काम

नितिन गडकरी ने कहा कि सूरत से नासिक वहां से अहमदनगर और आगे सोलापुर तक ग्रीन एक्स्प्रेसवे पर काम जारी है, इसके साथ ही पड़ोसी देशों को जोड़ने की दिशा में भी काम हो रहा है. ना सिर्फ बांग्लादेश, भूटान, नेपाल बल्कि म्यांमार तक रोड बनाने का काम कर रहे हैं. पड़ोसी मुल्कों तक रोड बनाने का सबसे बड़ा फायदा व्यापार के लिए होगा. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि द्वारका एक्सप्रेस वे में किसी तरह का घोटाला नहीं हुआ है. विपक्ष को अनर्गल आरोप लगाने की जगह पुख्ता सबूत देने चाहिए निश्चित तौर पर हम प्रतिक्रिया देंगे.

Read More
{}{}