trendingNow11669981
Hindi News >>देश
Advertisement

Yellow Line पर आज देरी से चल रही दिल्ली मेट्रो, दफ्तर जाने वाले हो रहे परेशान

Yellow Line Update: दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) की तरफ से सुझाव दिया गया है कि यात्री वॉयलेट लाइन का इस्तेमाल कर सकते हैं. येलो लाइन में हो रही असुविधा को ठीक करने की कोशिश की जा रही है.

Yellow Line पर आज देरी से चल रही दिल्ली मेट्रो, दफ्तर जाने वाले हो रहे परेशान
Stop
Vinay Trivedi|Updated: Apr 27, 2023, 09:06 AM IST

Delhi Metro News: दिल्ली (Delhi) में येलो लाइन (Yellow Line) पर कश्मीरी गेट (Kashmiri Gate) और केंद्रीय सचिवालय के बीच मेट्रो आज देरी से चल रही है. इसकी वजह से दफ्तर जाने वाले यात्रियों को परेशानी हो रही है. दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने इसकी जानकारी देने के लिए एक ट्वीट भी किया है. जान लें कि लगभग पूरी दिल्ली में मेट्रो का जाल बिछा हुआ है. येलो लाइन मेट्रो हुड्डा सिटी सेंटर से एम्स, दिल्ली हाट- आईएनए, राजीव चौक, चांदनी चौक, कश्मीरी गेट, आजादपुर और रोहिणी जैसे तमाम स्टेशनों से होते हुए समयपुर बादली तक जाती है. इससे बड़ी संख्या में लोग डेली अपडाउन करते हैं.

DMRC का ट्वीट

डीएमआरसी ने बताया कि कश्मीरी गेट और केंद्रीय सचिवालय के बीच सेवा में देरी है. अन्य सभी लाइन्स पर सर्विस नॉर्मल है. बता दें कि दिल्ली से गुरुग्राम जाने वाले अधिकतर लोग दिल्ली मेट्रो की येलो लाइन का इस्तेमाल करते हैं. हर दिन नौकरी के लिए बड़ी संख्या में लोग दिल्ली से गुरुग्राम जाते हैं. ऐसे में इन यात्रियों की परेशानी आज बढ़ गई है.

इस मेट्रो लाइन का कर सकते हैं इस्तेमाल

डीएमआरसी ने ट्वीट किया, 'कश्मीरी गेट और केंद्रीय सचिवालय के बीच यात्रा करने वाले यात्री भी वायलेट लाइन का इस्तेमाल कर सकते हैं. येलो लाइन में प्रभावित हिस्से पर सामान्य सेवाएं बहाल करने के लिए सभी प्रयास किए जा रहे हैं.

मेट्रो फेज-4 नेटवर्क का निर्माण कब होगा पूरा?

बता दें कि कि दिल्ली मेट्रो को दिल्ली-एनसीआर में रहने वाले लोगों की लाइफ लाइन माना जाता है. राजधानी की भागदौड़ भरी जिंदगी में मेट्रो ही लोगों का सहारा है. इस बीच, अच्छी खबर ये है कि दिल्ली मेट्रो फेज-4 नेटवर्क पर कार्य तेजी से हो रहा है. जब इसका निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा तब लोगों का इंटरचेंज में लगने वाला समय बच जाएगा.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Read More
{}{}