trendingNow11522611
Hindi News >>देश
Advertisement

शेहला राशिद की बढ़ी मुश्किलें, सेना पर विवादित ट्वीट मामले में दिल्ली के एलजी ने दी केस चलाने की मंजूरी

Shehla Rashid News: एलजी ऑफिस के अधिकारियों ने कहा कि JNUSU की पूर्व नेता पर अपने ट्वीट के माध्यम से विभिन्न समूहों के बीच वैमनस्य को बढ़ावा देने और सौहार्द बिगाड़ने वाले कार्यों में शामिल होने का आरोप है.

शेहला राशिद की बढ़ी मुश्किलें, सेना पर विवादित ट्वीट मामले में दिल्ली के एलजी ने दी केस चलाने की मंजूरी
Stop
Zee News Desk|Updated: Jan 10, 2023, 02:21 PM IST

Delhi LG News: जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ (JNUSU) की पूर्व नेता शेहला राशिद शोरा की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं. भारतीय सेना के खिलाफ किए गए कथित विवादित ट्वीट मामले में दिल्ली के उपराज्यपाल वी.के. सक्सेना ने उनके खिलाफ मुकदमा चलाने की अनुमति दे दी है. अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी.

एलजी ऑफिस के अधिकारियों ने बताया, ‘यह अनुमति शोरा के खिलाफ 2019 में दर्ज एक एफआईआर से संबंधित है. अलख आलोक श्रीवास्तव की शिकायत पर नई दिल्ली में विशेष प्रकोष्ठ थाने में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 153 ए के तहत शोरा के खिलाफ यह मामला दर्ज किया गया था.’

अधिकारियों ने कहा कि JNUSU की पूर्व नेता पर अपने ट्वीट के माध्यम से विभिन्न समूहों के बीच वैमनस्य को बढ़ावा देने और सौहार्द बिगाड़ने वाले कार्यों में शामिल होने का आरोप है. उपराज्यपाल के कार्यालय ने कहा कि अभियोजन स्वीकृति का प्रस्ताव दिल्ली पुलिस द्वारा पेश किया गया था और यह दिल्ली सरकार के गृह विभाग द्वारा समर्थित था.

क्या था शोरा का विवादास्पद ट्वीट?
बता दें शोरा के 18 अगस्त, 2019 के ट्वीट में सेना पर कश्मीर में घरों में घुसकर स्थानीय लोगों को ‘प्रताड़ित’ करने का आरोप लगाया गया था. हालांकि सेना ने इन आरोपों को आधारहीन बताते हुए इन्हें खारिज कर दिया था.

(इनपुट - भाषा)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Read More
{}{}