trendingNow12021981
Hindi News >>देश
Advertisement

NCR में पांव पसारने लगा कोरोना, गाजियाबाद में निकला एक और Covid पॉजिटिव केस

New Covid-19 Case: दिल्ली एनसीआर (Delhi-NCR) में एक बार फिर से कोरोना वायरस पैर परसारने लगा है. केंद्रीय राजधानी से सटे गाजियाबाद में एक अन्य कोरोना का मामला दर्ज किया गया है. पिछले 24 घंटों में यह कोरोना (Covid-19) का दूसरा मामला है.

Coronavirus in India
Stop
Govinda Prajapati|Updated: Dec 21, 2023, 05:20 PM IST

Corona Virus In Delhi: राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद में कोरोना (Corona Virus) का नया मामला दर्ज किया गया है. यहां पिछले 24 घंटों के भीतर कोविड-19 के दो केस मिले हैं. दुनिया भर में एक बार फिर कोरोना वायरस तेजी से पैर पसार रहा है. अधिकतर मामलों में संक्रमण का जिम्मेदार कोविड के नए वेरिएंट JN.1 को बताया जा रहा है. गाजियाबाद में संक्रमित मरीजों के मिलने से हड़कंप मच गया है. जिला स्वास्थ्य विभाग कोविड संक्रमित मरीजों के संपर्क में आए लोगों की पहचान और उनकी जांच में जुटा है. संक्रमित मरीजों के नमूने जीनोम सीक्विंसिंग के लिए भी भेजे गए हैं.

अब तक 2600 से अधिक मामले दर्ज

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो देशभर में कोराना के 2600 से अधिक मामले दर्ज किए जा चुके हैं. सबसे ज्यादा कोराना के मामले केरल में दर्ज किए जा रहे हैं. यहां पर अकेले अब तक 2147 मामले रिपोर्ट किए गए हैं. बीते 24 घंटों की बात करें तो केरल में करीब 300 मामले देखे गए हैं. राजधानी दिल्ली में भी कोविड के 4 मामले मिले हैं. आपको बता दें कि गाजियाबाद में बीजेपी पार्षद अमित त्यागी Covid​-19 भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. पिछले 9 दिनों में देश में कोरोना के मामले दोगुने हो चुके हैं.

बुधवार को मिले JN.1 के 21 नए मामले

कोविड के बढ़ते मामलों के बीच चंढ़ीगढ़ में पब्लिक प्लेस पर मास्क पहनना जरूर कर दिया गया है. करीब 8 महीने बाद गाजियाबाद में कोविड-19 के मामले रिकॉर्ड किए जा रहे हैं. हेल्थ एक्सपर्ट्स ने इससे सतर्कता बरतने की हिदायत दी है. साथ ही सार्वजनिक जगहों से दूरी रखने की सलाह दी है. बीते बुधवार को भारत में कोराना के नए वेरिएंट JN.1 के करीब 21 नए मामले दर्ज किए गए. केरल, राजस्थान और उत्तर प्रदेश समेत अन्य राज्यों में कोरोना के नए मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग, हैंडवॉश, मास्क और आइसोलेशन जैसे चीजों को फॉलो करने की अपील की जा रही है.

Read More
{}{}