trendingNow12022606
Hindi News >>देश
Advertisement

सावधान लखनऊ! इस इलाके में मिला कोरोना का मरीज, तेजी से पैर पसार रहा वायरस

Covid 19 Positive: यह चौंकाने वाली बात है क्योंकि यह वायरस अब देशभर में तेजी से पैर पसार रहा है. आलमबाग की महिला कोविड पॉजिटिव पाई गई है. यह महिला कुछ ही दिन पहले थाईलैंड से वापस आई है.

सावधान लखनऊ! इस इलाके में मिला कोरोना का मरीज, तेजी से पैर पसार रहा वायरस
Stop
Gaurav Pandey|Updated: Dec 21, 2023, 10:40 PM IST

Coronavirus In Lucknow: देश में एक बार फिर से कोरोना वायरस ने रफ्तार बढ़ा दी है. कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मामलों ने चिंता बढ़ा दी है. इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी कोरोना ने दस्तक दे दी है. जानकारी के मुताबिक लखनऊ के आलमबाग इलाके में कोरोना के एक मरीज की पुष्टि हुई है. यहां की रहने वाली प्रमजीत सिंह सालोजा कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं. वे कुछ दिन पहले थाईलैंड से आई हैं. तीन दिन पहले उन्हें सर्दी जुखाम की शिकायत होने पर जांच कराने की सलाह दी गई. इसके बाद जांच में कोरोना की पुष्टि हुई है. डॉक्टरों ने उन्हें उचित सलाह और दवा देना शुरू कर दिया है. यूपी के ही गाजियाबाद में भी कोरोना का नया मामला दर्ज किया गया है. यहां पिछले 24 घंटों के भीतर कोरोना के दो केस मिले हैं.

गुरुवार को 594 नए मामले दर्ज
उधर पूरे देश की बात करें तो गुरुवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 594 नए मामले दर्ज किए गए हैं. इससे कोविड पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 2,669 तक पहुंच गई है. इससे पहले बुधवार को देश में कुल कोविड मरीजों की संख्या 2,331 थी. सबसे ज्यादा कोराना के मामले केरल में दर्ज किए जा रहे हैं. यहां पर अकेले अब तक 2147 मामले रिपोर्ट किए गए हैं. बीते 24 घंटों की बात करें तो केरल में करीब 300 मामले देखे गए हैं. राजधानी दिल्ली में भी कोविड के 4 मामले मिले हैं.

नए वेरिएंट JN.1 का पता चला
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सूत्रों ने गुरुवार को बताया कि एयरपोर्ट पर यात्रियों के लिए कोविड​​-19 का RT-PCR टेस्ट फिलहाल जरूर नहीं होगा. इसके साथ ही कोरोना के नए वेरिएंट JN.1 का पता चला है. JN.1 के भी कई मामले दर्ज किए गए हैं. वहीं देश में पिछले दो सप्ताह के आंकडे़ बताते हैं कि कोरोना से ग्रसित करीब 22 मरीजों की मौत हुई है. बात बुधवार की करें तो कोविड​​-19 के वेरिएंट JN.1 के 21 मामले पाए गए हैं.

नए वेरिएंट की बारीकी से जांच
नीति आयोग के सदस्य डॉ वी.के. पॉल ने बताया कि वैज्ञानिक कोरोना के नए वेरिएंट की बारीकी से जांच कर रहे हैं. हेल्थ एक्सपर्ट्स ने कहा है कि हमें कोविड के खिलाफ फिर से सतर्क रहने की जरूरत है. चंढ़ीगढ़ में कोरोना से बचने के लिए मास्क जरूरी कर दिया गया है. लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग की अपील की जा रही है.

Read More
{}{}