trendingNow11504819
Hindi News >>देश
Advertisement

Coronavirus BF.7 Variant: इस राज्य में कोरोना के नए वेरिएंट का खतरा, चीन से लौटी महिला और बेटी पॉजिटिव

Covid-19 in India: तमिलनाडु (Tamil Nadu) के मदुरै हवाईअड्डे पर जांच के दौरान एक महिला और उसकी छह साल की बेटी कोविड-19 से संक्रमित पाई गई हैं, जो चीन से कोलंबो के रास्ते होकर लौटी हैं.

Coronavirus BF.7 Variant: इस राज्य में कोरोना के नए वेरिएंट का खतरा,  चीन से लौटी महिला और बेटी पॉजिटिव
Stop
Zee News Desk|Updated: Dec 28, 2022, 02:14 PM IST

Woman and Daughter found Covid-19 infected at Airport: चीन में कोरोना का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है और रोजाना हजारों लोग महामारी की चपेट में आ रहे हैं. भारत में भी कोरोना के नए वेरिएंट बीएफ.7 के संक्रमण का खतरा मंडरा रहा है और सरकार अलर्ट मोड पर आ गई है. इस बीच तमिलनाडु (Tamil Nadu) के मदुरै हवाईअड्डे पर जांच के दौरान एक महिला और उसकी छह साल की बेटी कोविड-19 से संक्रमित पाई गई हैं, जो चीन से कोलंबो के रास्ते होकर लौटी हैं.

एयरपोर्ट पर जांच के दौरान पाई गईं संक्रमित

तमिलनाडु के स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि मदुरै के पास विरुधुनगर की रहने वाली महिला और उसकी बेटी की मंगलवार को फ्लाइट से उतरने के बाद एयरपोर्ट पर आरटी-पीसीआर जांच (RT-PCR Test) की गई थी. जांच रिपोर्ट में दोनों कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गईं हैं.

जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजे जाएंगे नमूने

जांच के बाद महिला और उसकी बेटी को आइसोलेशन में रखा गया है और उनके नमूने जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए राजकीय प्रयोगशाला में भेजे जाएंगे. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, तमिलनाडु में मंगलवार को कोविड-19 (Coronavirus in Tamil Nadu) के 10 नए मामले सामने आए थे. फिलहाल राज्य में कोरोना वायरस के एक्टिव मरीजों की संख्या 51 है.

सरकार ने एयरपोर्ट पर जांच की तेज

चीन समेत कई अन्य देशों में कोरोना वायरस (Coronavirus) का संक्रमण बढ़ने के बाद तमिलनाडु सरकार अलर्ट मोड पर आ गई है और एयरपोर्ट पर यात्रियों की जांच (Covid-19 Test at Airport) तेज कर दी है. तमिलनाडु के 
4 हवाईअड्डों पर पहुंचने वाले सभी यात्रियों की कोरोना जांच कराई जा रही है.
(इनपुट- न्यूज एजेंसी भाषा)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं. 

Read More
{}{}