trendingNow11404056
Hindi News >>देश
Advertisement

Congress नेता शिवराज पाटिल का विवादित बयान, गीता के उपदेशों की तुलना जिहाद से की

Shivraj Patil ने कहा, महाभारत में श्रीकृष्ण जी ने भी अर्जुन को जिहाद का पाठ पढ़ाया था. पूर्व गृह मंत्री ने ये बयान गुरुवार को दिल्ली में एक किताब के विमोचन के मौके पर दिया. 

Congress नेता शिवराज पाटिल का विवादित बयान, गीता के उपदेशों की तुलना जिहाद से की
Stop
Zee News Desk|Updated: Oct 21, 2022, 12:05 PM IST

Shivraj Patil Statement: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व गृह मंत्री शिवराज पाटिल ने एक ऐसा बयान दिया है जिसपर विवाद हो सकता है. उन्होंने कहा, जिहाद सिर्फ कुरान में नहीं, गीता में भी है. शिवराज पाटिल ने कहा, महाभारत में श्रीकृष्ण जी ने भी अर्जुन को जिहाद का पाठ पढ़ाया था. पूर्व गृह मंत्री ने ये बयान गुरुवार को दिल्ली में एक किताब के विमोचन के मौके पर दिया.

शिवराज पाटिल ने क्या कहा? 

शिवराज पाटिल ने कहा, जिहाद सिर्फ कुरान में नहीं, बल्कि गीता में भी है. तमाम कोशिशों के बाद भी अगर कोई स्वच्छ विचार को नहीं समझता तो शक्ति का उपयोग करना चाहिए. कांग्रेस नेता ने कहा, महाभारत के अंदर जो गीता का भाग है, उसमें भी जिहाद है. महाभारत में श्रीकृष्ण जी ने भी अर्जुन को जिहाद का पाठ पढ़ाया था.

बता दें कि शिवराज पाटिल की गिनती कांग्रेस के सीनियर नेताओं में होती है. वह महाराष्ट्र से आते हैं. शिवराज पाटिल लातूर से सांसद रह चुके हैं. 2014 के बाद से इस सीट पर बीजेपी का कब्जा रहा है. बीजेपी यहां पर निकाय का चुनाव भी जीतती रही है. 

शिवराज पाटिल 1980 से कई बार केंद्र में मंत्री रहे.  26/11 मुंबई आतंकी हमले के समय वह गृह मंत्री थे. 2010 में शिवराज पाटिल को पंजाब का राज्यपाल और केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ का प्रशासक नियुक्त किया गया. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Read More
{}{}