trendingNow11659769
Hindi News >>देश
Advertisement

Atiq Ahmed:'शहीद' अतीक अहमद को मिले भारत रत्न! यूपी निकाय चुनाव में कांग्रेस नेता ने की ये मांग

Atiq Ahmed और उसके भाई अशरफ की 15 अप्रैल की रात को उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में तीन हमलावरों ने उस समय गोली मारकर हत्या कर दी थी, जब पुलिस दोनों को चिकित्सा जांच के लिए मेडिकल कॉलेज ले जा रही थी.  

Atiq Ahmed:'शहीद' अतीक अहमद को मिले भारत रत्न! यूपी निकाय चुनाव में कांग्रेस नेता ने की ये मांग
Stop
Devang Dubey Gautam|Updated: Apr 19, 2023, 07:36 PM IST

Congress Leader Viral Video: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें कांग्रेस के एक नेता ने माफिया अतीक अहमद को शहीद बताया है. यूपी निकाय चुनाव में प्रयागराज से कांग्रेस प्रत्याशी राजकुमार उर्फ रज्जू भैया यहीं नहीं रुके. उन्होंने अतीक अहमद को भारत रत्न दिए जाने की मांग कर डाली. राजकुमार ने अतीक की कब्र पर पहुंचकर तिरंगा तक ओढ़ाया. 

वीडियो में कांग्रेस नेता यह कहते दिखाई दे रहे हैं कि वह अतीक को शहीद का दर्जा दिलाएगा. हालांकि उनका ये बयान उन्हें महंगा पड़ गया और पार्टी ने उन्हें 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया है. राजकुमार प्रयागराज के पार्षद के प्रत्याशी हैं. पुलिस ने उनके खिलाफ FIR दर्ज कर ली है. उन्हें हिरासत में लिया गया है. 

महाराष्ट्र में तीन गिरफ्तार 

उधर, महाराष्ट्र में बीड जिले में अतीक अहमद तथा उसके पूर्व विधायक भाई अशरफ अहमद को बैनर लगाकर ‘शहीद’ बताने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी. अधिकारी ने कहा कि यह घटना मंगलवार को जिले के माजलगांव में हुई, जिसके बाद कई स्थानीय लोग बैनर के पास जमा हो गए.

अधिकारियों ने तुरंत इस बैनर को हटाया. पुलिस ने कहा कि अतीक और उसके भाई को बैनर लगाकर शहीद के रूप में चित्रित करने की कोशिश की गई थी. उन्होंने कहा कि पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है और तीन लोगों को गिरफ्तार किया है.  अतीक (60) और उसके भाई अशरफ की 15 अप्रैल की रात को उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में तीन हमलावरों ने उस समय गोली मारकर हत्या कर दी थी, जब पुलिस दोनों को चिकित्सा जांच के लिए मेडिकल कॉलेज ले जा रही थी.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर | आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी |

 

Read More
{}{}