trendingNow11505333
Hindi News >>देश
Advertisement

Rahul Gandhi: शादी के लिए राहुल गांधी को चाहिए ऐसी लड़की, मिलती हो इन दो महिलाओं की खूबियां

Rahul Gandhi इन दिनों भारत जोड़ो यात्रा पर हैं. कन्याकुमारी से सात सितंबर को शुरू हुई भारत जोड़ो यात्रा अब तक तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा से गुजर चुकी है और फिलहाल दिल्ली में विश्राम के दौर में है.

Rahul Gandhi: शादी के लिए राहुल गांधी को चाहिए ऐसी लड़की, मिलती हो इन दो महिलाओं की खूबियां
Stop
Zee News Desk|Updated: Dec 28, 2022, 09:01 PM IST

Congress Leader Rahul Gandhi: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि वह शादी के लिए ऐसी लड़की चाहेंगे जिसमें उनकी दादी इंदिरा गांधी और मां सोनिया गांधी की खूबियां मिली-जुली हों. उन्होंने एक यू-ट्यूब चैनल के साथ इंटरव्यू में यह टिप्पणी की. राहुल गांधी से उनकी दादी के साथ रिश्ते के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, वह मेरे जीवन का प्यार थीं. वह मेरी दूसरी मां थीं. 

राहुल गांधी ने और क्या कहा? 

यह पूछे जाने पर कि क्या वह इंदिरा गांधी जैसी खूबियों वाली किसी लड़की के साथ शादी करना चाहेंगे तो राहुल गांधी ने कहा, यह दिलचस्प सवाल है. मैं ऐसी लड़की पसंद करूंगा जिसमें मेरी दादी और मां की खूबियां मिली-जुली हों.

उन्होंने यह भी कहा कि जब उन्हें कोई ‘पप्पू’ बोलता है तो उन्हें बुरा नहीं लगता क्योंकि यह सब दुष्प्रचार का हिस्सा है तथा ऐसा बोलने वाले अपने आप में परेशान और डरे हुए होते हैं. उन्होंने कहा, यह दुष्प्रचार का हिस्सा है. जो बोल रहा है, उसके अंदर डर है, उसके जीवन में कुछ नहीं है, उसके रिश्ते अच्छे नहीं चल रहे हैं. उसे मुझे गाली देने की जरूरत है, तो गाली दे मैं, स्वागत करूंगा.

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, मैं किसी से नफरत नहीं करता. आप मुझे गाली दो... मैं आपसे नफरत नहीं करूंगा. उन्होंने इस साक्षात्कार में गाड़ियों और बाइक के बारे में भी विस्तार से चर्चा की और बताया कि उनके पास अपनी कोई कार नहीं है, लेकिन उनकी मां के पास एक कार है.

उन्होंने कहा, मैं लंदन में रहता था तो ‘आरएस 20’ बाइक चलाता था, वो मेरे जीवन का एक प्यार है.  राहुल गांधी का कहना था कि वह साइकिल चलाना पसंद करते हैं तथा कभी उन्हें लैम्ब्रेटा (स्कूटर) पसंद थी. उन्होंने यह भी कहा कि भारत अब भी इलेक्ट्रिक वाहनों और ड्रोन के मामले में पीछे है क्योंकि इसके लिए यहां जरूरी बुनियादी सुविधाएं नहीं हैं. 

बता दें कि राहुल गांधी इन दिनों भारत जोड़ो यात्रा पर हैं. कन्याकुमारी से सात सितंबर को शुरू हुई भारत जोड़ो यात्रा अब तक तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा से गुजर चुकी है और फिलहाल दिल्ली में विश्राम के दौर में है. जनवरी के शुरू में यात्रा के उत्तर प्रदेश, हरियाणा और पंजाब होते हुए जम्मू-कश्मीर जाने का कार्यक्रम है. 

(इनपुट-एजेंसी)

Read More
{}{}